×

अगर सपने में दीखता है एक्स बॉयफ्रेंड तो पढ़िए ये आर्टिकल 

फगर

आपके पूर्व के बारे में सपने आपको मिश्रित संकेत दे सकते हैं और आपको बेहद सावधान कर सकते हैं। आखिर कौन अपने पूर्व के बारे में सपने देखना चाहता है! यह और भी बुरा हो सकता है यदि आप सपने देखते हैं जिसमें आपके पूर्व अपने नए साथी के साथ शामिल हैं। यह भावनाओं का बवंडर पैदा कर सकता है जिससे आप अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर सकते हैं- "क्या मैं अभी भी अपने पूर्व से प्यार करता हूँ?" ये भावनाएँ पैदा होना तय है, लेकिन परेशान न हों, इन सभी का एक विशिष्ट अर्थ है। नीचे पढ़ें क्योंकि हम आपके पूर्व के इस गुप्त सपने को उनके नए साथी के साथ डिकोड करते हैं!

ये सपने तब आ सकते हैं जब आप लगातार ब्रेकअप के बारे में सोच रहे हों। आप अपने पूर्व के साथ संबंध तोड़ने के अपने कदम का दूसरा अनुमान लगाने के बारे में सोच रहे होंगे या यदि आप एक बेहतर निर्णय ले सकते थे। यह इंगित करता है कि आपके और आपके पूर्व के बीच उचित बंद होने की कमी है जो आपको पूरी तरह से आगे बढ़ने से रोक रही है।

आप वास्तव में इस बारे में चिंतित महसूस कर सकते हैं कि आपके पूर्व के नए साथी को उसी स्थिति का सामना कैसे करना पड़ सकता है जो आपने किया था। आप इस बात से चिंतित हो सकते हैं कि उनका नया रिश्ता एक आनंदमय यात्रा के रूप में कैसे शुरू हो सकता है लेकिन अंत में खट्टा हो जाता है जैसे कि आपके साथ कैसे हुआ। जान लें कि इसका आपके पूर्व को याद करने से कोई लेना-देना नहीं है।

आपको अपने पूर्व द्वारा पहचाने जाने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आपको इस बात से जलन हो सकती है कि आपका पूर्व किसी और के साथ कैसे खुश है। आप दोनों के बीच तुलना करने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि आप असुरक्षित और दुखी महसूस कर सकते हैं। और इसलिए, आप अपने पूर्व साथी को कम सक्षम बनाने की कोशिश भी कर सकते हैं ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें।

यह सपना इस बात का संकेत दे सकता है कि आखिरकार आपके लिए अपने पूर्व से आगे बढ़ने का समय आ गया है, खासकर यदि उनके पास है। आपको समय के अंत तक अपराध बोध और उदासी में नहीं डूबना चाहिए। आप भी सभी की तरह प्यार और खुशी के पात्र हैं। याद रखें, आपका रिश्ता हो गया है और अब, आप अलग-अलग सपनों वाले व्यक्ति हैं। आप शायद डरते हैं कि भविष्य में क्या होगा। और यह एक कारण हो सकता है कि आपको अतीत के सपने आते रहे हैं। आपके पूर्व ने तब आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखा होगा और अब वे शायद एकमात्र ऐसी चीज हैं जो आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने से रोक रही हैं।

Share this story