Samachar Nama
×

अगर आप भी Refurbished Laptop खरीदने का बना रहे है प्लान तो इन जरूरी चीजों का रखे खास ध्यान, नहीं होगा नुकसान

अगर आप भी Refurbished Laptop खरीदने का बना रहे है प्लान तो इन जरूरी चीजों का रखे खास ध्यान, नहीं होगा नुकसान

लैपटॉप न्यूज डेस्क- जिन लोगों का बजट होता है वो जल्दी से नया लैपटॉप खरीद लेते हैं. लेकिन जिनके पास कम पैसे होते हैं उनके पास रिफर्बिश्ड लैपटॉप खरीदने का ऑप्शन बचता है. ऐसे में अगर आप पुराना रिफर्बिश्ड लैपटॉप खरीदने का प्लान बना रहे हैं और कम कीमत में अच्छा लैपटॉप लेना चाहते हैं तो इस समय आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

क्वालिटी और कंडीशन
किसी भी यूजर के लिए लैपटॉप की क्वालिटी और कंडीशन काफी मायने रखती है. ऐसे में जब कोई वेबसाइट या दूसरे प्लेटफॉर्म से पुराना लैपटॉप खरीदें तो उसकी क्वालिटी को अच्छे से चेक कर लें। क्योंकि इस समय छोटी सी लापरवाही भी आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम और सॉफ्टवेयर
अगर लैपटॉप दिखने में अच्छा है लेकिन उसमें बेसिक चीजें नहीं हैं तो उसे खरीदना भी फायदे का सौदा नहीं है। इसलिए ऑपरेटिंग सिस्टम और सॉफ्टवेयर की सही पहचान होनी चाहिए. जैसे कि उसमें कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा वो कौन सा सॉफ्टवेयर सपोर्ट कर सकता है।

वारंटी और रिटर्न
ऐसी कई वेबसाइट और प्लेटफॉर्म हैं जो रिफर्बिश्ड सामान धड़ल्ले से बेच रहे हैं. लेकिन उनमें से बहुत कम पर भरोसा किया जा सकता है. इसलिए जब भी रिफर्बिश्ड लैपटॉप खरीदें तो उस पर रिटर्न पॉलिसी और वारंटी जरूर चेक कर लें।

विश्वसनीय वेबसाइट से खरीदें
पुराना लैपटॉप या स्मार्टफोन खरीदते समय किसी विश्वसनीय वेबसाइट का ही चुनाव करें। कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर आने वाले विज्ञापनों पर भरोसा करके यहां से सामान खरीद लेते हैं। लेकिन बाद में पता चलता है कि उनके साथ धोखा हुआ है। इसलिए हमेशा शॉपिंग के लिए ऐसी वेबसाइट चुनें जो विश्वसनीय हो।

Share this story

Tags