Samachar Nama
×

स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, एक हाथ से सिल सकेंगे कपड़े; कीमत 500 रुपये से भी कम

;

टेक न्यूज़ डेस्क- एक समय था जब उपकरण आकार में बड़े होते थे। पहले के समय में यह एक बॉक्स टीवी या यहां तक ​​कि एक भारी फोन था। लेकिन अब चीजें छोटी हो गई हैं और मजा दोगुना हो गया है। पोर्टेबल चीजों का युग आ गया है। कुछ समय पहले तक छोटी-छोटी बातों ने घर को घेर लिया था। अब उपकरण पोर्टेबल हो गए हैं। सिलाई मशीन के लिए अलग जगह की जरूरत थी।पैरों और हाथों की मदद से सिलाई की जाती थी। अब मशीन एक छोटी सी जगह में फिट हो जाती है और अब एक टच से सारा काम हो जाता है। बाजार में मिनी सिलाई मशीनें भी उपलब्ध हैं, जो स्टेपलर की तरह दिखती हैं लेकिन बड़ी सिलाई मशीन की तरह काम करती हैं। आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं.

Electric Sewing Machine: 500 रु से भी कम में मिल रही ये इलेक्ट्रिक सिलाई  मशीन, स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, जाने डिटेल्स – Etoinews
हम जिस पोर्टेबल सिलाई मशीन की बात कर रहे हैं वह बैटरी से चलने वाली है। इसका आकार स्टेपलर के समान होता है। इसे आसानी से एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है। इसे बाजार में आसानी से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत बहुत कम है। अमेज़न इंडिया पर इसकी कीमत महज 429 रुपये है। कई कंपनियां पोर्टेबल सिलाई मशीनें बेचती हैं, जिनकी कीमत 500 से 1,000 रुपये के बीच होती है।यह सिलाई मशीन बैटरी से संचालित होती है। इसका साइज काफी छोटा है और इसका वजन मात्र 299 ग्राम है। इसे एक हाथ से ऑपरेट किया जा सकता है। इसे आसानी से एक छोटे बैग में स्टोर किया जा सकता है। यदि शर्ट का बटन बंद हो जाता है या कोई कपड़ा फट जाता है, तो इसे इस मशीन से आसानी से सिल दिया जा सकता है।

Share this story