Samachar Nama
×

Vi के इन शहरों को सबसे पहले मिलेगा 5G, जानिए कीमत और Launch Date

'

टेक न्यूज़ डेस्क- पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि भारत में बहुत जल्द 5जी सेवा शुरू हो जाएगी। जबकि रिलायंस जियो और एयरटेल ने संकेत दिया है कि वे अपने उपयोगकर्ताओं के लिए 5 जी कब जारी करेंगे, वोडाफोन आइडिया ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यहां हम आपको बताएंगे कि Vodafone Idea कब 5G सेवाएं (Vi 5G Launch Date) लॉन्च करेगी, जहां एयरटेल का दावा है कि वह अगस्त, 2022 में ही अपने उपयोगकर्ताओं के लिए 5जी सेवाएं पेश करेगी, वहीं जियो ने यह भी संकेत दिया है कि वह इस महीने या सितंबर में 5जी सेवाएं शुरू करेगी। . वोडाफोन आइडिया ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कई विश्लेषकों का कहना है कि वीआई अक्टूबर, 2022 तक भारत में 5जी ला सकता है।

5G Services Cities in first phase jio 5g airtel 5g vi 5g in india price 5g  india launch date | 5G India: इन शहरों में सबसे पहले आएगा 5G नेटवर्क! जानिए  लॉन्च

अब हम जानते हैं कि जब भी Vodafone Idea (Vodafone Idea) 5G जारी करेगा, तो कौन से शहर इसका लाभ उठाने वाले पहले होंगे। लॉन्च की तारीख की तरह, इस बारे में भी कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वीआई पुणे, गांधीनगर और बेंगलुरु में पहले 5जी सेवाएं ला सकता है क्योंकि यहां 5जी का ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है। पूराआपको बता दें कि VI ने असम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तर पूर्व और ओडिशा के सर्किलों के लिए 5G स्पेक्ट्रम हासिल नहीं किया है। वीआई की 5जी सेवाएं जगहों पर उपलब्ध नहीं होंगी और यहां वीआई यूजर्स को 5जी सेवाओं का इस्तेमाल करने के लिए जियोया एयरटेल को पोर्ट करना होगा।

Share this story