Samachar Nama
×

 भूलकर भी इन चीजों से ना साफ करें स्मार्टफोन, मिनटों में हो जाएगा बुरी तरह डैमेज

;

टेक न्यूज़ डेस्क- अगर आप अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से साफ करना चाहते हैं तो आपके पास कई तरह के टूल्स होने चाहिए जो स्मार्टफोन को पॉलिश करने के काम आते हैं। हालांकि, कुछ लोग उन्हें गलत टूल्स से साफ करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में स्मार्टफोन बुरी तरह से खराब हो जाता है और उसे दोबारा रिपेयर करने के लिए आपको हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। आज हम आपको स्मार्टफोन की सफाई के कुछ ऐसे टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अपने पास जरूर रखने चाहिए। इन चीजों की बदौलत स्मार्टफोन भी साफ रहेगा और किसी भी तरह से खराब नहीं होगा।

how to clean mobile phone touch screen | टचस्क्रीन साफ करने से पहले इन  बातों का रखें ध्यान, मोबाइल दिखेगा हमेशा नया | Patrika News

अगर आप अपने स्मार्टफोन के डिस्प्ले और उसकी बॉडी को सुरक्षित रूप से पॉलिश करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए घर के आस-पास पड़े किसी कपड़े का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुछ लोग ऐसा करते हैं और घर में किसी पुराने कपड़े का इस्तेमाल करते हैं। स्मार्टफोन की सफाई शुरू करें। लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन का डिस्प्ले खराब हो सकता है और उसकी बॉडी या पेंट छिल सकता है। आपको हमेशा माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग करना चाहिए, वे नरम होते हैं और धूल के कणों को अच्छी तरह से उठाते हैं।कुछ लोग स्मार्टफोन को साफ करने के लिए वाटर बेस्ड क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन खराब हो सकता है। दरअसल, वॉटर क्लीनर आपके स्मार्टफोन के अंदर आ जाते हैं और वहीं जम जाते हैं, जिससे आपके स्मार्टफोन में पानी खराब हो जाता है। जिससे स्मार्टफोन का डिस्प्ले, माइक्रोफोन और सर्किट भी खराब हो सकता है और यह पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है।

Share this story