Samachar Nama
×

Republic Day 2023 : बन्ना गुप्ता जमशेदपुर में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज !

 Republic Day 2023 : बन्ना गुप्ता जमशेदपुर में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज !

जिला प्रशासन गोपाल मैदान बिष्टुपुर में गणतंत्र दिवस मनाएगा और सुबह 9:05 बजे ध्वजारोहण होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।  जहां तक ​​मुख्य समारोह स्थल पर पूर्वाभ्यास, झांकी प्रदर्शन और रसद के संबंध में तैयारियों की समीक्षा करने के लिए नागरिक और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को शामिल करते हुए विभिन्न समितियों का गठन किया गया था। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त विजय जाधव ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की परेड गोपाल मैदान में होगी। 26 जनवरी को सुबह से रात (सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक) भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार इस वर्ष गोपाल मैदान में मंत्री द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

 गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर को बहुस्तरीय सुरक्षा कड़ी में लपेटा गया है। हालांकि खुफिया रिपोर्टों ने किसी विशेष खतरे की धारणा को निर्दिष्ट नहीं किया है, पूरे शहर में एक सामान्य अलर्ट जारी कर दिया गया है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत शहर और उसके आसपास तथा सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर एक हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। शहर के मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह स्थल गोपाल मैदान के आसपास पर्याप्त संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटना को विफल करने के लिए जैप कमांडो को तैनात किया गया है।

 इस बीच शहर के सीमावर्ती इलाकों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बाजार, बस स्टैंड और होटलों जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। होटलों के अधिकारियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करने के लिए कहा गया है।

Share this story