Samachar Nama
×

खत्म हुआ इंतजार ! अब इस OTT प्लेटफार्म पर घर बैठे देख पायेंगे 12th Fail, जानिए कब और कहाँ होगी स्ट्रीम 

खत्म हुआ इंतजार ! अब इस OTT प्लेटफार्म पर घर बैठे देख पायेंगे 12th Fail, जानिए कब और कहाँ होगी स्ट्रीम 

ओटीटी न्यूज़ डेस्क - इस साल एनिमल, जवान, गदर 2 और जवान जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है. लेकिन इन सबके बीच एक कम बजट की फिल्म है, जिसने ना सिर्फ उम्मीद से ज्यादा कमाई की है बल्कि दर्शकों का दिल भी जीत लिया है। यह इस फिल्म की 12वीं असफलता है। 12वीं फेल में विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में है।  फिल्म का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है। 12वीं फेल को दर्शकों ने काफी पसंद किया है, वहीं फिल्म समीक्षकों ने भी इस फिल्म की तारीफ की है। अब 12वीं फेल की ओटीटी रिलीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

/
विक्रांत मैसी की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 12वीं फेल का रिजल्ट अगले साल की शुरुआत में जारी किया जाएगा। हालांकि, अभी तक फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है. गौरतलब है कि विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 12वीं फेल समीक्षकों और व्यावसायिक तौर पर सफल रही है। विक्रांत ने हाल ही में पुष्टि की है कि इस फिल्म को ऑस्कर 2024 के लिए भेजा गया है। पिछले महीने, यह खबर आई थी कि विधु विनोद चोपड़ा की ड्रामा फिल्म 12वीं फेल 2024 में ऑस्कर के लिए तैयार है।

/
इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, विक्रांत मैसी ने खुलासा किया कि फिल्म को वास्तव में 2024 में ऑस्कर के लिए एक स्वतंत्र नामांकन के रूप में भेजा गया है। उसी इवेंट में विक्रांत ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी अभिनय यात्रा तब शुरू की जब वह सिर्फ 15 साल के थे। विक्रांत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की और सफल फिल्मों में कदम रखा। हाल ही में विक्रांत ने अपने इंस्टाग्राम पर आईपीएस मनोज शर्मा के बारे में लिखा। ये वही शख्स हैं जिन पर 12वीं फेल में उनका किरदार आधारित था। उन्होंने लिखा, ''बहुत कम लोग ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपनी बात पर कायम रहते हैं।

//
जो लोग जीत या असफलता की परवाह किए बिना अपने पैर ज़मीन पर मजबूती से रखते हैं, उनका सिर ऊंचा और दिल सही जगह पर होता है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं आपसे मिला। अपने काम और उससे परे इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का आपका दृढ़ संकल्प शब्दों से परे है। मुझे उम्मीद है कि किसी दिन मैं आपको गौरवान्वित महसूस करा सकूंगा। मुझे उम्मीद है।" विधु विनोद चोपड़ा द्वारा लिखित और निर्देशित, 12वीं फेल अनुराग पाठक की इसी नाम की किताब पर आधारित है। इसमें विक्रांत, मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी हैं। 12वीं फेल 27 अक्टूबर को रिलीज होगी। हुई थी।

Share this story

Tags