Samachar Nama
×

Oscar 2023 Nominations  बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग में 'नाटू नाटू' की एंट्री, इंटरनेशनल फीचर फिल्म से छेलो शो आउट

Oscar 2023 Nominations  बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग में 'नाटू नाटू' की एंट्री, इंटरनेशनल फीचर फिल्म से छेलो शो आउट

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क,  मंगलवार को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए दुनिया भर की कई फिल्मों को ऑस्कर की अलग-अलग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया। इसमें भारत देश से एसएस राजामौली की फिल्म ब्लॉकबस्टर 'आरआरआर' ने एक बार फिर धमाका किया है.

Rrr Movie Leak Online:इस वेबसाइट पर धड़ल्ले से डाउनलोड हो रही आरआरआर, Hd  प्रिंट में लीक हो गई राजामौली की फिल्म - Rrr Movie Leak On Tamilrockers: Ss  Rajamouli Movie Rrr Leaked

ऑस्कर 2023 के लिए 'आरआरआर' के गाने 'नाटू-नाटू' को नामांकित किया गया है। हॉलीवुड अभिनेत्री एलीसन विलियम्स और ऑस्कर विजेता रिज अहमद ने अकादमी के वेबरली हिल्स थिएटर में अकादमी के कार्यालय में नामांकन की घोषणा की।

आरआरआर के 'नातु नातु' ने टॉप गन मेवरिक के 'होल्ड माई हैंड', फेल्ट इट लाइक ए वुमन के 'अपलॉज', ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर के 'लिफ्ट मी अप' को पछाड़कर सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में पुरस्कार जीता। एवरीथिंग एवरीवन का मुकाबला 'दिस इज़ लाइफ' बाय ऑल वंस से होगा।

RRR posters: Ram Charan, Jr NTR are ripped as they transform into Bheem,  Ram | Entertainment News,The Indian Express

- अकादमी (@TheAcademy) 24 जनवरी, 2023
'नातू नातू' भारतीय फिल्मों के इतिहास में ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाला पहला गीत है। इस गाने का संगीत एमएम कीरावनी ने तैयार किया है। उन्होंने इसके लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता है। वहीं, चंद्र बोस ने गाने के बोल लिखे हैं. गाने को एनटीआर जूनियर और राम चलन पर फिल्माया गया है।

Thokkukuntapovale': Fans of Jr NTR tether his dialogue from 'RRR' to  aircraft in US. Watch video | Telugu Movie News - Times of India

इन डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को नॉमिनेट भी किया गया था
डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म में शौनक सेन की भारतीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'ऑल दैट ब्रीथ्स' और डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में कार्तिकी गोंजाल्विस की 'एलिफेंट व्हिस्पर्स' को नॉमिनेट किया गया है. 'ऑल दैट ब्रीथ्स' दो भाइयों की कहानी है जिनका जन्म दिल्ली में हुआ है।
 

Share this story