Samachar Nama
×

Elizabeth Hurley हमेशा अपने जन्मदिन के आसपास मैमोग्राम के लिए जाती हैं

Elizabeth Hurley हमेशा अपने जन्मदिन के आसपास मैमोग्राम के लिए जाती हैं
मनोरंजन न्यूज डेस्क !!! अभिनेत्री एलिजाबेथ हर्ली अपने जन्मदिन के आसपास हमेशा मैमोग्राम करवाती हैं क्योंकि वह महिलाओं से स्तन कैंसर की जांच कराने का आग्रह करती रहती हैं। फीमेलफस्र्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, 57 वर्षीय अभिनेत्री ने दिवंगत एवलिन लॉडर के साथ काम किया था - जिनकी 2011 में स्तन कैंसर से मौत हो गई थी। हर्ली का कहना है कि वो जून के महीने में खुद को याद दिलाती हैं कि मैमोग्राम करवाना है, क्योंकि इसी महीने में उनका बर्थडे आता है। उन्होंने कहा, उन्होंने मुझे नियमित रूप से मैमोग्राम कराने को कहा था -- जून के महीने में, जो मेरे जन्म का महीना है, जो मैं करती हूं। एवलिन ने उन लोगों को भी खुद से टेस्ट करने के लिए कहा जो मैमोग्राम के लिए बहुत छोटे हैं। उन्होंने हमेशा कहा कि महिलाओं को युवावस्था में, आदर्श रूप से एक डॉक्टर द्वारा सिखाया जाना चाहिए, हर महीने, धार्मिक रूप से अपने स्वयं के स्तनों की जांच करनी चाहिए।

बीडैजल्ड स्टार हर्ली ने आगे बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा गर्व तब होता है जब वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर महिलाओं को जल्द से जल्द चेक-अप के लिए प्रोत्साहित करती हैं, वे महिलाओं से लक्षणों के लिए खुद की जांच जारी रखने का आग्रह करती हैं।उन्होंने लोगों से कहा, जब लोग मेरे पास आते हैं और कहते हैं, मैंने आपके स्तनों की जांच के बारे में आपकी इंस्टाग्राम पोस्ट देखी। मैंने खुद की जांच की और एक गांठ पाई और डॉक्टर के पास गई और कैंसर का पता चला। लेकिन मेरा इलाज किया गया है, और मैं ठीक हूं।

यही वो उपलब्धियां हैं जो वास्तव में उत्साहित करती हैं। कुछ लोग अभी भी सोचेंगे कि ब्रेस्ट कैंसर से मौत होती है। वास्तव में, हम जानते हैं कि अगर जल्दी पता चल गया तो इसका 90 प्रतिशत तक इलाज हो सकता है। लोगों को यह जानने की जरूरत है। उन्हें यह भी जानने की जरूरत है यदि वे इसे अनदेखा करते हैं, यदि वे स्वयं जांच नहीं करते, यदि सही उम्र में नियमित मैमोग्राम नहीं कराते है, तो यह बहुत बुरा हो सकता है, हर्ली ने कहा।

--आईएएनएस

हाॅलीवुड न्यूज डेस्क् !!!    

पीजेएस/एसकेपी

Share this story