Samachar Nama
×

Paras Chhabra Birthday Special : 'रावण' के किरदार से घर-घर में फेमस हुए पारस, कभी गुजारा करने के लिए करते थे ये काम 

Paras Chhabra Birthday Special : 'रावण' के किरदार से घर-घर में फेमस हुए पारस, कभी गुजारा करने के लिए करते थे ये काम 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  11 जुलाई 1990 को दिलवालों की दिल्ली में जन्मे पारस छाबड़ा ने अपने पंचलाइन से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने बिग बॉस 24 के घर में तहलका मचा दिया है और महज 33 साल की उम्र में विग पहन लेते हैं। बर्थडे स्पेशल में हम आपको पारस की जिंदगी के कुछ पलों से रूबरू कराते हैं।

,
बचपन से ही संघर्ष
टीवी की दुनिया में नाम कमा चुके पारस का बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा। जब वह महज तीन साल के थे, तब उनके पिता विनय छाबड़ा का निधन हो गया था। उस दौरान मां रूबी छाबड़ा ने कड़ी मेहनत से उनका पालन-पोषण किया। आपको बता दें कि जब पारस 11वीं में पढ़ रहे थे, तब उन्होंने घर चलाने के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने आगे की पढ़ाई ओपन यूनिवर्सिटी से की। यह वो दौर था, जब पारस ने घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कवर फैक्ट्री, कॉल सेंटर, कैब सर्विस, जिम, सैलून, कोल्ड स्टोरेज आदि में भी काम किया।

ऐसे रखा टीवी की दुनिया में कदम
मॉडलिंग के दौरान पारस ने कई मशहूर ब्रांड्स के लिए प्रिंट शूट किए। वह 'स्प्राइट', 'जिलेट', 'जियोनी मोबाइल' और 'जियो' के विज्ञापनों में भी नज़र आए। टीवी पर डेब्यू की बात करें तो पारस ने 2012 में डेटिंग रियलिटी शो 'स्प्लिट्सविला सीजन 5' से छोटे पर्दे पर एंट्री की और आकांक्षा पोपली के साथ जोड़ी बनाकर खिताब जीता।

,
इस तरह उन्होंने छोटे पर्दे पर शोहरत कमा

2013 में पारस ने सारा खान के साथ 'नच बलिए 6' में वाइल्ड कार्ड एंट्री ली। उस दौरान दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। वह यह शो तो नहीं जीत पाए, लेकिन यह जोड़ी एक फिल्म एम3- मिडसमर मिडनाइट मुंबई में नज़र आई। 2014 में रिलीज़ हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद पारस छोटे पर्दे पर वापस लौटे और स्प्लिट्सविला 8 में बतौर सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट एंट्री की। इसके बाद उन्होंने बढ़ो बहू, अधूरी कहानी हमारी, आरंभ: कहानी देवसेना की, कलीरें और कर्ण संगिनी जैसे सीरियल में अहम भूमिकाएँ निभाईं। पारस सीरियल विघ्नहर्ता गणेश में रावण का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हो गए थे।

,
एक्टिंग करते-करते झड़ गए बाल
महज 33 साल की उम्र में पारस छाबड़ा को विग पहनना पड़ता है। इस बात का खुलासा बिग बॉस 13 के दौरान हुआ था, जब रस्साकशी के दौरान उनकी विग गिर गई थी। इसके बाद पारस ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह कई सालों से मॉडलिंग कर रहे हैं। उस दौरान तेज रोशनी की वजह से बाल झड़ने लगते हैं। वहीं, सीरियल कर्ण संगिनी में दुर्योधन का किरदार निभाते हुए भारी मुकुट पहनने की वजह से उनके बाल काफी झड़ने लगे थे।

Share this story

Tags