×

Lavina ने बताया, मैं मीराबाई के रूप में रह रही हूं , लवीना के रूप में नहीं

Lavina ने बताया, मैं मीराबाई के रूप में रह रही हूं , लवीना के रूप में नहीं
मनोरंजन न्यूज डेस्क !!!  विघ्नहर्ता गणेश के चल रहे ट्रैक में मीराबाई के अतीत और वर्तमान जीवन पर प्रकाश डाला गया है, जहां वह अपने दोनों जीवन में भगवान कृष्ण की समर्पित भक्त हैं। और धार्मिक रूप से उनकी पूजा करती हैं। मीराबाई की मुख्य भूमिका निभा रही अभिनेत्री लवीना टंडन हैं। वह इस चरित्र को परदे पर चित्रित करने और इस भूमिका के लिए खुद को तैयार करने के बारे में कहाती हैं।

अभिनेत्री अपने चरित्र में भावनाओं के बारे में कहा, मैं भगवान की परम सर्वोच्चता में विश्वास करती हूं, और मैं विश्वास से भरी हूं। इसलिए, मेरे लिए चरित्र की भावना में उतरना आसान हो जाता है क्योंकि मीराबाई की भूमिका निभाना जो कि भगवान कृष्ण की भक्त हैं, एक आशीर्वाद है। चरित्र को बाहर लाने के लिए, मैं पीले रंग की साड़ी में जटिल फूलों के आभूषणों के साथ दिखाई दे रही हूं।

इसके अलावा लुक के सार को जोड़ते हुए, मैं एकतारा नामक एक उपकरण भी रखती हूं जिसे मीराबाई बजाती थीं। मेरा मानना है कि संवाद देने के साथ-साथ लुक भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि वे एक चरित्र के सर्वश्रेष्ठ चित्रण को सामने लाने में मदद करते हैं। सेट का अहसास और परम कृष्ण का किरदार मुझे इतना वास्तविक लगता है कि जब मैं सेट पर बैठकर रिहर्सल करती हूं, तो मैं अपने आप मीराबाई के भाव में खो जाती हूं।

लवीना आगे अपने शूटिंग अनुभव के बारे में साझा करती हैं और कहती हैं कि शो में मेकअप से लेकर हेयर डिपार्टमेंट, क्रिएटिव से लेकर कॉस्ट्यूम से लेकर असिस्टेंट डायरेक्टर तक हर कोई एक टीम के रूप में काम कर रहा है।

उन्होंने मुझे दोहा तैयार करने और मेरी भूमिका में ढलने में मदद की। उन्होंने मुझे कुछ संवाद समझाए जो शुद्ध हिंदी और संस्कृत बोलना सिखाया है। हमारे जहाज के कप्तान, हमारे निदेशक, जेपी सर, रहे हैं एक बहुत बड़ी मदद की है।

भूमिका के लिए उन्होंने जो तैयारी किया है, उसके बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, जब मुझे पता चला कि मैं मीराबाई का किरदार निभा रही हूं, तो मैंने मीराबाई पर शोध करना शुरू किया और भगवान कृष्ण और राधा के बारे में कहानियां पढ़ीं। मेरे रचनात्मक बहुत मददगार रहा और मुझे पहले से दोहा और भजन प्रदान किए ताकि मुझे उनका अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

--आईएएनएस

एनपी/एएनएम

Share this story