Samachar Nama
×

साल 2022 की टॉप 5 बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई कार्तिक आर्यन की Bhool Bhulaiyaa 2

kartik

मनोरंजन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की पिछली रिलीज फिल्म भूल भुलैया 2 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के बाद अच्छी खासी कमाई कर रही है। आपको बता दें कि फिल्म में बीते शुक्रवार यानी 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। फिल्म रिलीज के बाद अब तक अपने खाते में 92 करोड़ रूपए से ज्यादा का कारोबार कर चुकी और उम्मीद की जा रही है कि, आने वाले दिनों में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी। इसी के साथ आपको बता दें कि भूल भुलैया 2 साल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। आज हम आपको अपने इस लेख में इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

kartik

भूल भुलैया 2
फिल्म भूल भुलैया 2 ने अब तक बॉक्स आफिस पर 92.05 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है। फिल्म में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तब्बू, राजपाल यादव और संजय मिश्रा जैसे कलाकार लीड रोल में नजर आए हैं। फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है।

गंगूबाई काठियावाड़ी
आलिया भट्ट द्वारा अभिनीत फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने 123 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है। फिल्म की कहानी मुंबई के कमाठीपुरा इलाके की महिला डान पर आधारित बताई जाती है।

द कश्मीर फाइल्स
अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकार द्वारा अभिनीत फिल्म द कश्मीर फाइल्स बीते 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। फिल्म ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। फिल्म का निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है।

ट्रिपल आर
एस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म ट्रिपल आर ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अब तक 277 करोड रुपए का कारोबार किया है। यह फिल्म 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। जिसमे राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे कलाकार लीड रोल में नजर आए हैं।

केजीएफ चैप्टर 2
साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अभिनेता यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर रही है। बता दें कि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने  400 करोड़ रूपए से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज की गई थी।

Share this story