Samachar Nama
×

Meghalaya Election 2023 : तृणमूल ने युवाओं, महिलाओं के लिए 3 लाख नौकरियों, वित्तीय मदद का वादा किया !

Meghalaya Election 2023 : तृणमूल ने युवाओं, महिलाओं के लिए 3 लाख नौकरियों, वित्तीय मदद का वादा किया !
मेघालय न्यूज डेस्क !! तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय के लिए मंगलवार को जारी अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए 10 वादों में पांच साल में तीन लाख नौकरियां, युवाओं और महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता शामिल हैं। 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले घोषणापत्र जारी करते हुए तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा, जब हम प्रतिज्ञा करते हैं, तो हम अपने खून की आखिरी बूंद तक इसे लागू करने के लिए लड़ते हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि सरकार बनने के 100 दिनों के भीतर हमारी पार्टी मेघालय के लिए 10 वादों को लागू करेगी। यह कहते हुए कि मेघालय में पार्टी का मिशन इस खूबसूरत राज्य को सभी क्षेत्रों में एक मॉडल राज्य में बदलना है, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा को नया रूप दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को विकास के लिए बढ़ावा दिया जाएगा, नागरिक बुनियादी ढांचा सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि स्वदेशी अधिकारों की हर कीमत पर रक्षा की जाएगी। बनर्जी ने कहा कि मेघालय के लिए तृणमूल की 10 प्रतिज्ञाएं नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस सरकार द्वारा नजरअंदाज किए गए प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करती हैं, जैसे कि अर्थव्यवस्था, युवा, महिला अधिकारिता, सामाजिक सुरक्षा, खेती और कृषि, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, नागरिक सुविधाएं, पर्यटन, खेल, संगीत और संस्कृति। मेघालय तृणमूल प्रमुख चार्ल्स पिंग्रोप ने घोषणापत्र जारी करने के समारोह को संबोधित करते हुए कहा, मेघालय एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गया है, जहां हम एकमात्र विश्वसनीय पार्टी बन गए हैं जो राज्य को प्रगति के पथ पर ले जा सकती है। तृणमूल विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने जो 10 महत्वपूर्ण प्रतिज्ञाएं कीं, वे सभी क्षेत्रों में लोगों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमने वाले इनपुट, मुद्दों और चुनौतियों पर आधारित हैं।

तृणमूल ने राज्य के सभी उच्च माध्यमिक और कॉलेज जाने वाले छात्रों को डिजिटल शिक्षा की सुविधा के लिए एक लाख लैपटॉप देने का संकल्प लिया। बनर्जी ने कहा, उज्ज्वल भविष्य की गारंटी की प्रतिज्ञा के तहत हम पर्यटन क्षेत्र में व्यक्तियों को रोजगार देंगे और उनकी सेवाओं के लिए उन्हें 2,500 रुपये के मासिक मानदेय के साथ सरकार द्वारा पंजीकृत जॉब कार्ड दिया जाएगा। तृणमूल नेता ने कहा कि इस योजना के लिए केवल 75 करोड़ रुपये सालाना की जरूरत होगी। महिला सशक्तिकरण के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए तृणमूल की 10 प्रतिज्ञाओं में मेघालय महिला सशक्तिकरण के लिए वित्तीय समावेशन (एमएफआईडब्लूई) योजना शामिल है, जिसके तहत राज्य के सभी घरों में महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये मिलेंगे। पार्टी ने यह भी वादा किया है कि सामाजिक कल्याण पेंशन को बढ़ाकर 1,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा। तृणमूल के घोषणापत्र में कहा गया है कि अनिवार्य रूप से विकलांग लोगों, एकल माताओं, विधवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए वित्तीय सहायता दोगुनी कर दी जाएगी।

--आईएएनएस

शिलांग न्यूज डैस्क् !! 

एसजीके/एएनएम

Share this story