Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने कहा, दंगे, कर्फ्यू, भ्रष्टाचार कांग्रेस के जीन में हैं
 

Gujarat Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने कहा, दंगे, कर्फ्यू, भ्रष्टाचार कांग्रेस के जीन में हैं


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथआज (23 नवंबर) कहा कि दंगे, कर्फ्यू, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार कांग्रेस पार्टी के "जीन" में हैं. विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों के लिए गुजरात के कच्छ जिले के रापर में एक प्रचार रैली में बोलते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस कभी भी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं करवा सकती थी।

आदित्यनाथ ने कहा, "दंगे, कर्फ्यू, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार कांग्रेस की पहचान है। कांग्रेस जहां भी जाती है, इन चीजों को विरासत में लेती है। ये उसके जीन के हिस्से हैं।"अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। क्या कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर सकती है? कांग्रेस पर कभी भरोसा न करें। कांग्रेस कभी भी राम मंदिर का निर्माण नहीं कर सकती थी। सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर को पुनर्जीवित करने का काम किया था लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया था।" ," उन्होंने कहा।

आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात ने हमेशा संकट के समय देश को नेतृत्व प्रदान किया है।"माटी के लाल महात्मा गांधी, जो गुजरात में पैदा हुए थे, ने अंग्रेजों से आजादी हासिल करने के लिए देश को नेतृत्व प्रदान किया। जब अंग्रेज भारत को टुकड़ों में विभाजित करना चाहते थे, तो सरदार (वल्लभभाई) पटेल ने भारत को एकजुट करने में योगदान दिया। कांग्रेस के पास शायद नहीं था सरदार पटेल को सम्मान दिया, लेकिन (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने केवड़िया में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाकर पटेलों को सम्मान दिया है। 

आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जब कांग्रेस की भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति देश की राजनीति को नुकसान पहुंचा रही थी, गुजरात ने मोदी को प्रधान मंत्री के रूप में प्रदान किया।

उन्होंने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत अगले साल जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा, जो वैश्विक मंच पर बढ़ते सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं और आतंकवाद एवं नक्सलवाद समाप्त हुआ है।उन्होंने कहा, "गुजरात ने अतीत में दंगे, हर तरह की गुंडागर्दी देखी और मोदी के मुख्यमंत्री बनने के बाद, गुंडागर्दी, दंगे और कर्फ्यू समाप्त हो गया और गुजरात विकास का एक नया मॉडल पेश कर रहा है।"

Share this story