Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: पार्टी नेताओं का दावा है कि पीएम मोदी का 'आ गुजरात मैं बनव्यु चे' का नारा बीजेपी के कैंपेन में 'हिट' रहा
 

Gujarat Election 2022: पार्टी नेताओं का दावा है कि पीएम मोदी का 'आ गुजरात मैं बनव्यु चे' का नारा बीजेपी के कैंपेन में 'हिट' रहा


भगवा पार्टी के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा 'मैंने इस गुजरात को बनाया है' 'जबरदस्त हिट' रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लाखों लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी सेल्फी और वीडियो अपलोड कर इस अभ्यास में भाग लिया।पीएम मोदी ने 6 नवंबर को गुजरात के कपराडा में एक चुनावी रैली में कहा था कि राज्य ने अपने लोगों के योगदान के कारण सभी बाधाओं को हरा दिया है और "आ गुजरात मैं बनव्यू चे" (मैंने इस गुजरात को बनाया है) का नारा दिया था।

"हर गुजराती, चाहे वह आदिवासी हो या मछुआरा, चाहे वह ग्रामीण हो या शहरी, आज आत्मविश्वास से भरा हुआ है। इसलिए हर गुजराती कहता है 'मैंने यह गुजरात बनाया है'। लोगों ने अपनी मेहनत से इस राज्य का निर्माण किया है।" "प्रधानमंत्री ने कहा था।

 अनुसार, गुजरात बीजेपी ने अगले दिन नारे के इर्द-गिर्द एक अभियान शुरू किया, जिसमें लगभग 34 लाख लोगों ने सोशल मीडिया के साथ-साथ नमो ऐप पर अपनी सेल्फी और वीडियो अपलोड करके भाग लिया, पार्टी सूत्रों ने कहा। 

उन्होंने आगे बताया कि राज्य भर में भाजपा द्वारा स्थापित सेल्फी बूथों पर लाखों लोगों ने सेल्फी क्लिक करके अभियान में अपना योगदान दिया है।

भाजपा के एक नेता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''यह नारा तुरंत हिट हो गया। कई लोगों के लिए यह 2019 के लोकसभा चुनाव के सुपरहिट नारे 'मैं भी चौकीदार' की याद दिलाता है। नवीनतम अभियान ऑफ़लाइन और ऑनलाइन "गर्जनापूर्ण हिट" रहा है।पिछले 27 वर्षों से राज्य पर शासन कर रही भाजपा के सामने इस बार मतदाता के मन में एकरसता और परिवर्तन की भावना की एक बड़ी चुनौती है। 2002-2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे पीएम मोदी ने गुजरात के अपने विकास मॉडल के लिए लोकप्रियता हासिल की। 2014 में उनके प्रधान मंत्री बनने के बाद, भाजपा ने अपने मुख्यमंत्री के रूप में कई चेहरों को आजमाया है जो उनकी विरासत को आगे बढ़ा सकते हैं।

2017 के पिछले चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस 77 सीटों के साथ करीब आई थी। चुनावों के बाद, कांग्रेस के 14 विधायक भाजपा में शामिल हो गए और वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पार्टी के पास 111 विधायक हैं।182 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे। मतगणना आठ दिसंबर को होगी।
 

Share this story