Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: निर्दलीय के तौर पर लड़ रहे 12 बागियों को भाजपा ने किया निलंबित; इनमें से 6 बार के विधायक
 

Gujarat Election 2022: निर्दलीय के तौर पर लड़ रहे 12 बागियों को भाजपा ने किया निलंबित; इनमें से 6 बार के विधायक


गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पार्टी के 12 नेताओं को निलंबित कर दिया, जिनमें 6-टर्म विधायक मधु श्रीवास्तव और दो पूर्व विधायक शामिल हैं, आगामी विधानसभा चुनावों के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद। टिकट से वंचित कर दिया गया।

यह घटनाक्रम एक दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल करने के लिए सात भाजपा नेताओं को निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है।अब, 12 और नेता, जो 5 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान में विधानसभा सीटों पर आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल द्वारा निलंबित कर दिया गया है, पार्टी की राज्य इकाई द्वारा एक विज्ञप्ति में कहा गया है।

विशेष रूप से, 21 नवंबर को दूसरे चरण में जिन 93 सीटों पर मतदान होगा, उनके लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी। भाजपा के किसी भी बागी ने पार्टी से अनुशासनात्मक कार्रवाई को आमंत्रित करते हुए चुनाव की दौड़ से बाहर नहीं होने का विकल्प चुना।

इन नेताओं, जो अब उत्तर और मध्य गुजरात की 11 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ लड़ेंगे, में वाघोडिया (वड़ोदरा जिले) के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं।

पाडरा के पूर्व विधायक दीनू पटेल और बयाड के पूर्व विधायक धवलसिंह जाला भी उन 12 लोगों में शामिल थे जिन्हें पार्टी ने दंडित किया था।

अन्य में कुलदीपसिंह राउल (सावली), खाटूभाई पागी (शेहरा), एसएम खांट (लूनावाड़ा), जेपी पटेल (लूनावाड़ा), रमेश जाला (उमरेठ), अमरशी जाला (खंभात), रामसिंह ठाकोर (खेरालू), मावजी देसाई (धनेरा) और शामिल हैं। लेबजी ठाकोर (डीसा निर्वाचन क्षेत्र)।
 

Share this story