Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: वडोदरा सिटी विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा ने मौजूदा उम्मीदवार पर लगाया दांव
 

Gujarat Election 2022: वडोदरा सिटी विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा ने मौजूदा उम्मीदवार पर लगाया दांव


गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वड़ोदरा शहर में मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। आगामी चुनावों में मुख्य मुकाबला बीजेपी की मनीषाबेन के बीच होने जा रहा है। वकील, आप के अधिवक्ता जिगर सोलंकी और कांग्रेस के गुणवंतराय परमार शामिल हैं।

2017 के चुनावों में, भाजपा की मनीषाबेन वकील ने कांग्रेस के अनिल परमार के खिलाफ 52,000 से अधिक मतों के अंतर से सीट जीती थी।इस बीच, हजारों कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों की टीमें विभिन्न राजनीतिक दलों के सोशल मीडिया पेजों को अभियान चलाने और गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए लक्षित मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए एक अच्छी तेल वाली मशीन की तरह व्यस्त रख रही हैं।

अगर सत्तारूढ़ भाजपा फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के स्थापित नेटवर्क पर भरोसा करती है, तो विपक्षी कांग्रेस और आप जमीनी स्तर पर मतदाताओं तक पहुंचने के लिए लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का बड़े पैमाने पर उपयोग कर रहे हैं।

भाजपा के सोशल मीडिया अभियान पिछले दो दशकों के दौरान गुजरात में पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने पर केंद्रित हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2001 से 2014 तक गुजरात के सीएम के रूप में कार्य किया।

भगवा संगठन नए लॉन्च किए गए अभियान "आ गुजरात में बनव्यू छे (मैंने इस गुजरात को बनाया है) के माध्यम से गुजराती गौरव के भावनात्मक मुद्दे पर भी टैप कर रहा है।

दूसरी ओर, कांग्रेस उस युग को याद कर रही है जब उसने राज्य पर शासन किया था, राज्य के विकास के लिए उसकी सरकारों ने क्या योगदान दिया और कैसे भाजपा ने अपने 27 वर्षों के शासन में कुछ नहीं किया, एक पार्टी पदाधिकारी ने बताया .
 

Share this story