Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: मंच से राहुल गांधी से मांगी माफी और बोले- 'मैं भटक गया था, इसी आप में चला गया था'
 

Gujarat Election 2022: मंच से राहुल गांधी से मांगी माफी और बोले- 'मैं भटक गया था, इसी आप में चला गया था'


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राजकोट के शास्त्री मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इस बीच, इंद्रनील राज्यगुरु ने मंच से राहुल गांधी से माफी मांगते हुए कहा, 'मेन भटक गया था, इस्लीए आप में चला गया था'।

इंद्रनील को कांग्रेस ने दिया टिकट
आप में 200 से ज्यादा दिनों के बाद विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर इंद्रनील राज्यगुरु कांग्रेस में लौट आए थे। आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में इंद्रनील राज्यगुरु ने माफी मांगी और आगे कहा, मैं लोगों के सामने आपसे माफी मांगता हूं। वर्षों से मेरी पीढ़ी कांग्रेस के साथ थी। इस बीच, मैं आम आदमी पार्टी में शामिल हो गया था। वहां जाकर मुझे अहसास हुआ कि वे लोग गलत हैं। वो लोग ईमानदार नहीं हैं, भ्रष्टाचारी हैं, देशभक्त नहीं हैं, देशद्रोही हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने दलबदल के बाद विधानसभा की 68 सीटों पर इंद्रनील राज्यगुरु को टिकट दिया है.
5 साल से विधायक हूं
चुनाव प्रचार के दौरान इंद्रनील राज्यगुरु ने मीडिया को बताया कि मैं 5 साल पहले इसी क्षेत्र में 5 साल विधायक रहा हूं। 2017 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी की जीत हुई थी, लेकिन 5 साल में बीजेपी सरकार के नेता ने कोई काम नहीं किया, इसलिए इस साल 2022 के चुनाव में मैं फिर से इस सीट पर लोगों के सवाल लेने और विधानसभा पहुंचने आया हूं. महंगाई, बेरोजगारी, सड़क, सड़क पानी की समस्या आज भी लोगों को परेशान कर रही है। भाजपा सरकार पानी की बात करती है, लेकिन सरकार 27 साल में एक भी नया बांध नहीं बना पाई है। मुख्य समस्या उन लोगों की है जो केवल वादे करते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते। इसके साथ ही उन्होंने मतदाताओं से कांग्रेस को एक मौका देने की अपील की।
कांग्रेस प्रत्याशी इंद्रनील के पास 162 करोड़ की संपत्ति, लग्जरी कारों से है प्यार
पूर्व विधायक और अगले चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के शपथ पत्र के मुताबिक वह 12वीं पास तक पढ़े हैं, उनके पास 5.79 लाख रुपये नकद हैं और उनका पत्नी दर्शनाबेन के पास रु. 34 हजार दिखाया था। 2021-22 में इंद्रनील ने 41 लाख रुपए और पत्नी दर्शनब ने 50 लाख रुपए का रिटर्न फाइल किया, जबकि 2018-19 में इंद्रनील ने 33 करोड़ रुपए का रिटर्न फाइल किया। इंद्रनील ने अपने बैंक खाते में जमा निवेश के रूप में 43 करोड़ रुपये दिखाए, इंद्रनील लग्जरी कारों के शौकीन हैं, उनके पास 2.42 करोड़ रुपये के वाहन हैं जिनमें वोक्सवैगन, लैंड रोवर, बीएमडब्ल्यू और बीएमडब्ल्यू सहित कंपनी की बाइक शामिल हैं, पत्नी के पास 33 लाख रुपये के वाहन और एक दर्जन लग्जरी कारें हैं , इंद्रनील के पास 34 लाख रुपये का सोना है और उनकी पत्नी के पास 2.89 लाख रुपये का सोना है।
इंद्रनील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
इंद्रनील राज्यगुरु के पास कई जगहों पर कृषि भूमि, मकान, फ्लैट और प्लॉट हैं। मुंजाका के विभिन्न सर्वे नंबर, सुरेंद्रनगर में कृषि भूमि, हड़मतिया बेदी, कालीपत, रैया, वांकानेर तालुका, भगवतीपारा सहित अन्य क्षेत्रों में जमीन के प्लॉट, जगन्नाथ, रैया रोड, मुंजका, रायगाम और धारी में 48 करोड़ से अधिक के मकान। निर्माण और होटल व्यवसाय से जुड़े इंद्रनील राज्यगुरु ने खुद पर 61 करोड़ रुपये और पत्नी दर्शनबेन पर 14 करोड़ रुपये का कर्ज दिखाया। इंद्रनील द्वारा घोषित संपत्तियों में 92 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति, 87 करोड़ रुपये की स्वअर्जित संपत्ति और रु. 47 करोड़ की विरासत में मिली संपत्ति दिखाई गई। 2017 में जब इंद्रनील राज्यगुरु ने विधानसभा की 69वीं सीट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने फॉर्म भरते समय 141 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी, इस तरह पांच साल में उनकी संपत्ति में 59 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई थी.
आप में गए करोड़पति इंद्रनील फिर से कांग्रेस में लौटे।पिछले
35 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय इंद्रनील ने 2000-2005 के कार्यकाल में राजकोट महापालिका में कांग्रेस के सत्ता में आने पर उप महापौर और स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और ई.एस. 2007 से 2015 तक और 2017-18 ईस्वी में शहर कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में और 2012 के विधानसभा चुनाव में, इंद्रनील राजकोट में राजकोट (पूर्व) सीट से विधायक चुने गए जहां कांग्रेस ने केवल एक सीट जीती थी। है। 2017 में, उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी के खिलाफ राजकोट (पश्चिम) सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

Share this story