Samachar Nama
×

Varanasi  एलएंडटी बनवाएगी क्रिकेट स्टेडियम
 

Varanasi  एलएंडटी बनवाएगी क्रिकेट स्टेडियम


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  गंजारी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) कराएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ईपीसी मॉडल पर निर्माण के लिए एलएंडटी का सहयोग लेगी. एलएंडटी प्रोजेक्ट की कंसल्टेंसी, डीपीआर और निर्माण, सभी में जिम्मेदारी निभाएगी.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एलएंडटी के अधिकारियों के साथ  गंजारी जाकर निर्माणस्थल का जायजा लिया.  बीसीसीआई सचिव जय शाह यूपीसीए, एलएंडटी, जिला प्रशासन व क्षेत्रीय खेल अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. हरहुआ-राजातालाब रिंग रोड किनारे गंजारी गांव में 32 एकड़ में क्रिकेट स्टेडियम प्रस्तावित है. जमीन अधिग्रहण की जा चुकी है. प्रधानमंत्री के आगामी दौरे पर परियोजना के शिलान्यास की भी तैयार शुरू हो गई है.
इसके लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एलएंडटी के अधिकारियों के साथ बनारस पहुंच गए हैं.  शाम करीब 4 बजे राजीव शुक्ला बनारस पहुंचे. वह बैठक की तैयारियों के बाबत टीम के साथ गंजारी गांव पहुंचे. प्रस्तावित इस्टेडियम की जमीन को देखा और टीम के साथ चर्चा कर रिपोर्ट तैयार की है. टीम में बीसीसीआई के आर्किटेक्ट सहित कई डिजाइनर एक्सपर्ट भी थे. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टेडियम निर्माण के बाबत बीसीसीआई के साथ पहले ही अनुबंध कर लिया है.
माना जा रहा है कि बैठक में निर्माण को लेकर गहन मंथन तो होगा ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्टेडियम के शिलान्यास पर निर्णय लिया जाएगा. उधर, जय शाह देर शाम बनारस पहुंचे हैं. नदेसर स्थित ताज होटल में रुके जय शाह  काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. दोपहर बाद वह रवाना हो जाएंगे


वाराणसी न्यूज़ डेस्क
 

Share this story