Samachar Nama
×

Varanasi  कई विभाग मिलकर बनाएंगे सुगम ट्रैफिक प्लान कमिश्नर ने नगर निगम-सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी, वीडीए और ट्रैफिक विभाग को शुक्रवार तक कार्ययोजना देने को कहा
 

Varanasi  कई विभाग मिलकर बनाएंगे सुगम ट्रैफिक प्लान कमिश्नर ने नगर निगम-सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी, वीडीए और ट्रैफिक विभाग को शुक्रवार तक कार्ययोजना देने को कहा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने  50 लाख से ऊपर की निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों को समय सीमा में पूरा कराने का निर्देश दिया. शहर की बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए नगर निगम, सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी, वीडीए व यातायात विभाग को संयुक्त कार्ययोजना तक देने के लिए कहा.

कमिश्नरी सभागार में हुई बैठक में कमिश्नर ने सेवायोजन व आईटीआई में आपसी सामंजस्य न होने पर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने दोनों को साथ मिलकर विदेशों में चार से पांच हजार बच्चों को सेवायोजित कराने का लक्ष्य दिया. ग्रामीण पेयजल मिशन की धीमी प्रगति पर अगली बैठक में कार्यदायी संस्था एलएंडटी को भी मौजूद रहने का निर्देश दिया.
डीएम को जिला उद्योग बंधु की बैठक नियमित रूप से करने के लिए कहा. उन्होंने निर्देश दिया कि आईजीआरएस पोर्टल के शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में गुणवत्ता व समय सीमा का ध्यान रखें. चेतावनी दी कि उच्च न्यायालय से संबंधित कोई भी मामला किसी दशा में लंबित नहीं रहना चाहिए. बैठक में जिलाधिकारी वाराणसी एस. राजलिंगम, जिलाधिकारी गाजीपुर आर्यका अखोरी, जिलाधिकारी जौनपुर मनीष वर्मा, जिलाधिकारी चंदौली ईशा दुहन, मंडल के जनपदों के मुख्य विकास अधिकारी सहित विभागीय मंडलीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे.
मुख्यालय पर बिताएं रात
कमिश्नर ने सीडीओ से कहा कि तहसीलदार तहसील और बीडीओ ब्लॉक मुख्यालयों पर ही रात्रि निवास करें. सीएमओ से कहा कि वेलनेस सेटरों को अच्छे से चलाया जाए और कर्मचारियों की उपस्थिति गूगल शीट पर दर्ज करें.
ये निर्देश भी दिए
● गोशालाओं में निराश्रित पशुओं के लिए समुचित व्यवस्था करें
● सीडीओ गोशालाओं का नियमित व औचक निरीक्षण करें, ग्रामीणों का फीडबैक लें
● चोलापुर व गाजीपुर जाने वाली सड़कों पर घुमंतू पशु रोकने की जिम्मेदारी निभाएं सम्बंधित बीडीओ
● लम्पी डिजीज से बचाव के लिए पशुपालकों को जागरूक करें
मदरसों की तरह आईटीआई का भी करें सर्वे
कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने जिलाधिकारियों से कहा कि मदरसों की भांति आईटीआई का भी सर्वे कराया जाए जिससे पता चल सके कि वास्तविक रूप से और कागजों पर कितने आईटीआई चल रहे हैं. कागजों पर चल रहे आईटीआई कालेजों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.
30 तक सड़कें गड्ढामुक्त नहीं हुईं तो कार्रवाई
कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी को ताकीद किया है कि 30 नवंबर हर हाल में सड़कें गड्ढामुक्त हो जाएं. बीएचयू के हैदराबाद गेट के पास सड़क को तत्काल गड्ढा मुक्त करने को कहा. उन्होंने कायाकल्प योजना में हुए मंडल के चारों जनपदों में प्रतिस्पर्धा कराने का भी निर्देश दिया. फूलों की खेती पर भी विशेष जोर दिया.

वाराणसी न्यूज़ डेस्क

Share this story