Samachar Nama
×

Varanasi  11 हजार केवी की लाइन खींची, अफसरों को पता नहीं!
 

Varanasi  11 हजार केवी की लाइन खींची, अफसरों को पता नहीं!


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   बिजली अफसरों के नाक के नीचे हाई टेंशन लाइन का निर्माण हो गया और भनक तक नहीं लगी. मामला उजागर हुआ तो अधिकारियों ने चौरी (भदोही) थाने में चकित करने वाली तहरीर दी है. एसडीओ, जेई और दो संविदाकर्मियों की ओर से दी गई तहरीर में कछुवा बोझ गांव के एक व्यक्ति पर आरोप लगाया गया है कि बिना सूचना दिए 11 केवी हाईटेंशन लाइन का निर्माण (ट्रांसफार्मर के साथ) करा लिया.

कहा गया है कि इसमें सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं दिया गया. लाइन निर्माण राशि (प्रक्कलन राशि) जमा किए बगैर अवैध रूप से लाइन बना ली गई. यह कार्य 11 हजार केवी दौलतिया फीडर से किया गया है. तहरीर में अधिकारियों की ओर से इस बात का भी उल्लेख है कि उक्त व्यक्ति द्वारा स्वयं बताया है कि लाइन निर्माण किया या कराया गया है. तहरीर में बताया गया कि लाइन निर्माण की समाग्री कहां से लाई गई. किसके सहयोग से कराया गया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.
100 रुपये में खींच दी 11 केवी की लाइन आठ महीने पहले 11 हजार केवी की लाइन का निर्माण ट्यूबवेल चलाने के लिए किया गया था. लाइन शिफ्टिंग की चल रही जांच से सहमे अधिकारियों ने पहले उक्त व्यक्ति से 100 रुपये का भदोही डिवीजन में ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क जमा कराया. वहां से शुल्क सिगरा डिवीजन-प्रथम भेज दिया गया. यहां से यह कह कर शुल्क वापस भेज दिया गया कि मेरे डिवीजन का मामला नहीं है. इस बीच ट्रांसफार्मर और पोल खोलेने की कार्रवाई शुरू हो गई थी, जिसे मुख्य अभियंता ने पकड़ा था.

वाराणसी न्यूज़ डेस्क
 

Share this story