Samachar Nama
×

Udaipur वेतन वृद्धि पर अड़े विवि अतिथि शिक्षक : वेतन 500 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये प्रति वर्ग करने की मांग
 

Udaipur वेतन वृद्धि पर अड़े विवि अतिथि शिक्षक : वेतन 500 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये प्रति वर्ग करने की मांग

राजस्थान न्यूज डेस्क, उदयपुर में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के अतिथि शिक्षक वेतन नहीं बढ़ने से नाराज अतिथि शिक्षक विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन में धरने पर बैठ गये. काम नहीं करने की दी चेतावनी, वेतन वृद्धि आदेश वापस लेने की मांग पर अड़े कुलपति प्रो. आईवी त्रिवेदी के बाहर होने के साथ ही शिक्षकों ने कुलसचिव सीआर देवासी से मुलाकात की। फिर भी बात नहीं बनी। फैकल्टी टीचर का कहना है कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय की बीओएम बैठक में लगभग तीन महीने बीत जाने के बाद वेतन 500 रुपये से बढ़ाकर 800 रुपये प्रति वर्ग करने का निर्णय लिया गया है. लेकिन अब तक वेतन नहीं बढ़ाया गया है।

इसको लेकर कई बार कुलपति से मांग कर चुका हूं लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिल रहा है। इसके अलावा वेतन में भी देरी हो रही है। बीओएम बैठक के तहत वेतन वृद्धि का जो आदेश जारी किया गया है वह भी इतना अस्पष्ट है कि इसमें यह उल्लेख नहीं है कि वेतन किस तिथि या किस दिन से प्रभावी होगा।

पूर्व से हो रहे प्रदर्शन, कक्षाएं प्रभावित
उधर, पिछले तीन दिनों से लगातार गेस्ट फैकल्टी के विरोध के कारण कॉलेजों में कक्षाएं प्रभावित हो रही हैं. शिक्षक इस बात पर अड़े हुए हैं कि जब तक आदेश पारित नहीं होता वे अनिश्चित काल के लिए काम पर नहीं लौटेंगे। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के कला, वाणिज्य, विज्ञान और विधि महाविद्यालयों में 300 से अधिक अतिथि शिक्षक हैं। अधिकांश कक्षाएं उन्हीं के आधार पर चलती हैं। ऐसे में उनके विरोध से वर्ग प्रभावित हो रहे हैं।
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story