Samachar Nama
×

Udaipur सुखाड़िया विवि ने अपने ही आदेश पर लगाई रोक: पहले हटाया, अब 5 दिन बाद अध्यक्ष पद पर बहाल हुए संजय वैष्णव
 

Udaipur सुखाड़िया विवि ने अपने ही आदेश पर लगाई रोक: पहले हटाया, अब 5 दिन बाद अध्यक्ष पद पर बहाल हुए संजय वैष्णव

राजस्थान न्यूज डेस्क, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर के संयोजक लॉ कॉलेज के छात्र संजय कुमार वैष्णव कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष बने रहेंगे. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब 5 दिन पुराने अपने आदेश को बरकरार रखते हुए राष्ट्रपति के पास बने रहने के मामले में राजभवन से राय मांगी है. पिछले तीन दिनों से वैष्णव और साथी छात्र भूख हड़ताल पर थे। शनिवार को तबीयत बिगड़ने पर वैष्णव को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन कुछ देर बाद वे फिर से अनशन पर बैठ गए.

छात्रों के लगातार अनशन के चलते यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज की डीन डॉ. राजश्री चौधरी को आखिरकार अपने ही आदेश पर पीछे हटना पड़ा. उन्होंने अपने ही आदेश पर रोक लगाते हुए संजय कुमार वैष्णव को अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा है. साथ ही इस संबंध में राज्यपाल से राय भी मांगी गई है.
यह है पूरा मामला
राष्ट्रपति वैष्णव को एलएमएल की प्रवेश मेरिट में जगह नहीं मिली, इसलिए उन्हें एलएलएम में प्रवेश नहीं मिल सका। जैसे ही कॉलेज में प्रवेश समाप्त हुआ, लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार उन्हें पद से हटा दिया गया।
बता दें, संजय वैष्णव 5 दिन पहले छात्रसंघ अध्यक्ष पद से हटाने का आदेश जारी होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन की छत पर चढ़ गए थे. संजय के समर्थक छात्र वहीं धरने पर बैठ गए और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस के पहुंचने के बाद समझाइश कर जाब्ता उतारा जा सका।
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story