Samachar Nama
×

Udaipur 20 देशों के राजनयिक के सामने स्थानीय कलाकार को मौका लाइव डेमो में चयनित कलाकार को सांस्कृतिक कार्यक्रम में मिलेगा मंच
 

Udaipur 20 देशों के राजनयिक के सामने स्थानीय कलाकार को मौका लाइव डेमो में चयनित कलाकार को सांस्कृतिक कार्यक्रम में मिलेगा मंच

राजस्थान न्यूज डेस्क, लेकसिटी में चार से सात दिसंबर तक होने वाली जी-20 शेरपा बैठक के दौरान स्थानीय कलाकारों को 20 देशों के राजनयिकों और अधिकारियों के सामने अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा. सिटी पैलेस के माणक चौक पर सांस्कृतिक संध्या होगी। जिसमें स्थानीय कलाकारों को भी मंच दिया जाएगा। इसके लिए पहले जिला लाइव डेमो या परफॉर्मेंस के जरिए ऐसी प्रतिभाओं को दिखाना होगा। उसी के आधार पर उनका चयन किया जाएगा। चयनित प्रतिभागी 20 देशों के राजनयिकों के सामने प्रदर्शन करेंगे।

राजीविका के जिला परियोजना समन्वयक अनिल पहाड़िया ने बताया कि ऐसे कलाकार जो अपनी कला का प्रदर्शन करने के इच्छुक हों, वे 30 नवंबर तक जिला परियोजना प्रबंधन कार्यालय राजीविका के जिला तकनीकी विशेषज्ञ सूर्यवीर सिंह राठौड़ से संपर्क कर सकते हैं. साथ ही आप शास्त्री सर्कल स्थित अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

जी-20 के प्रमुख और संयुक्त सचिव 28 को आएंगे

जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा जी-20 शेरपा बैठक की तैयारियां जोरों पर हैं. तैयारियों का जायजा लेने के लिए देश के जी-20 शेरपा प्रमुख अमिताभ कांत और जी-20 के संयुक्त सचिव नागराज नायडू काकनूर 28 नवंबर को उदयपुर आएंगे. कलेक्टर ताराचंद मीणा ने पर्यटन विभाग की उप निदेशक शिखा सक्सेना को समन्वय अधिकारी नियुक्त किया है. उन्हें आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने बताया कि शहर की सड़कों और साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story