Samachar Nama
×

Udaipur फतेहसागर के बाद गोवर्धन सागर में शुरू हुआ कयाकिंग-कैनोइंग सेंटर : सुखाड़िया विश्वविद्यालय शुरू हुआ
 

Udaipur फतेहसागर के बाद गोवर्धन सागर में शुरू हुआ कयाकिंग-कैनोइंग सेंटर : सुखाड़िया विश्वविद्यालय शुरू हुआ

राजस्थान न्यूज डेस्क, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय ने खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गोवर्धन सागर झील पर कयाकिंग और कैनोइंग सेंटर शुरू किया। फतेहसागर झील के बाद अब यह दूसरा सेंटर होगा, जहां खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे। यह केंद्र नगर निगम और क्षेत्रीय खेल प्रशिक्षण केंद्र के सहयोग से शुरू किया गया है।

अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की तैयारी करेंगे
विश्वविद्यालय खेल मंडल के तकनीकी सलाहकार डॉ. दीपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय के खिलाड़ी केंद्र में अखिल भारतीय इंटर यूनिवर्सिटी कयाकिंग और कैनोइंग पुरुष-महिला प्रतियोगिता की तैयारी करेंगे. प्रतियोगिता इस साल मार्च में पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला द्वारा आयोजित की जाएगी। बता दें, सुखाड़िया यूनिवर्सिटी ने पिछले 7 सालों में कयाकिंग और कैनोइंग में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी लेवल पर टीम चैंपियनशिप के साथ-साथ 20 से ज्यादा मेडल जीते हैं।

फतेहसागर के बाद शहर में दो केंद्र होंगे
फतेह सागर झील माले पहले से ही झीलों के शहर उदयपुर में कयाकिंग और कैनोइंग का केंद्र है। इसका संचालन राजस्थान कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है। फतेहसागर पर दो राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी हो चुकी हैं। अब शहर में दो सेंटर बनने से उन खिलाड़ियों को फायदा होगा जो वाटर स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं।
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story