Samachar Nama
×

Udaipur हेडगेवार फिल्म में नजर आएंगे मेनार गांव के देव मेनारिया: हेडगेवार के दोस्त गनू की भूमिका निभाएंगे संघ प्रमुख
 

Udaipur हेडगेवार फिल्म में नजर आएंगे मेनार गांव के देव मेनारिया: हेडगेवार के दोस्त गनू की भूमिका निभाएंगे संघ प्रमुख

राजस्थान न्यूज डेस्क, उदयपुर के मेनार गांव के देव मेनारिया आगामी फिल्म 'हेडगेवार' में नजर आएंगे। मेनारिया आरएसएस प्रमुख हेडगेवार के करीबी मित्र गानू की भूमिका निभाएंगे। गानू ने हेडगेवार के साथ मिलकर आरएसएस संघ का निर्माण करवाया। बल्कि आरएसएस नाम देने में गणु ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। देव मेनारिया, जिन्होंने उदयपुर में थिएटर में अपनी शुरुआत की, उन्हें मुंबई में संगीत वीडियो में पहला मौका मिला।

साल 2016 में उन्हें इस म्यूजिकल में लीड रोल मिला था। इसके बाद उन्हें 2018 में एपिक चैनल पर आने वाले नाटक "नुक्कड़ एक चौपाल" में मुख्य भूमिका में काम करने का मौका मिला। मेनारिया ने बताया कि निर्माता जयंत शेट्टी खुद फिल्म में हेडगेवार की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग मुंबई में चल रही है. इससे पहले मेनारिया द लास्ट नाइट और साजीज द कॉन्सपिरेसी मूवी में भी लीड रोल निभा चुकी हैं।

मुंबई में 13 साल तक शुरुआत में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा
मेनारिया का कहना है कि वह 13 साल से मुंबई में हैं, शुरुआत में उन्हें यहां काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा। रहने और खाने के लिए भी पैसे नहीं थे। इधर-उधर का छोटा-मोटा काम चलाना पड़ता था। उदयपुर में लंबे समय तक थियेटर में काम किया। मेनारिया ने बताया कि हेडगेवार की शूटिंग का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया था.

27 दिसंबर 1925 को नागपुर में विश्व के सबसे बड़े स्वयंसेवी संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थापना की गई थी। फिल्म में आरएसएस अध्यक्ष केशव बलिराम हेडगेवार के जीवन पर फिल्माया जा रहा है। इस फिल्म में राज के पुरोहित, मिलिंद डासना, हरीश गवई सह-कलाकार हैं। मूवी जल्द रिलीज होगी.
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!


 

Share this story