×

Thane राज्य परिवहन निगम को माइग्रेशन 'स्मार्ट सिटी कंपनी' का प्रस्ताव

Thane राज्य परिवहन निगम को माइग्रेशन 'स्मार्ट सिटी कंपनी' का प्रस्ताव

नगर निगम कल्याण पश्चिम रेलवे स्टेशन क्षेत्र में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राज्य परिवहन निगम के डिपो का जीर्णोद्धार करेगा. कार्य पूर्ण होने तक विद्यमान डिपो को कल्याण कृषि उपज मंडी समिति के परिसर में स्थानान्तरित किया जाये, स्मार्ट सिटी कम्पनी द्वारा राज्य परिवहन निगम को दिया गया प्रस्ताव।

राज्य परिवहन बोर्ड कल्याण कृषि उपज मंडी समिति के परिसर में बसों के दैनिक संचालन और कार्यालय के काम के लिए जगह का उपयोग करे। स्मार्ट सिटी कंपनी ने राज्य परिवहन बोर्ड को यह भी प्रस्ताव दिया है कि प्रस्तावित स्थान बोर्ड द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि यह कल्याण रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए एक सुविधाजनक स्थान है। स्मार्ट सिटी कंपनी के एक सूत्र ने कहा कि यह मुद्दा उठाया गया है क्योंकि निगम की ओर से कोई लिखित जवाब नहीं दिया गया है कि जगह स्वीकृत है। जैसा कि कल्याण सिटी डिपो को स्मार्ट सिटी परियोजना से पुनर्विकास किया जाएगा, परिवहन राज्य मंत्री, एड। पिछले महीने मुंबई में अनिल परब की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। कल्याण डिपो का पुनर्निर्माण कार्य शुरू करने से पहले डिपो को कल्याण कृषि उपज मंडी समिति के परिसर में शिफ्ट करने का प्रस्ताव किया गया है. निगम अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है। बैठक में नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि बस संचालन के नक्शे और योजनाएं बोर्ड को सौंप दी गई हैं।

राज्य परिवहन बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, कल्याण डिपो पुनर्विकास परियोजना शुरू होने के बाद डिपो को शहर के अन्य हिस्सों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. यह सत्यापित किया जा रहा है कि क्या नया स्थान यात्रियों के लिए उपयुक्त है।

Share this story