Samachar Nama
×

Thane शीतलहर, उत्तर में होगी भारी बर्फबारी महाराष्ट्र में भी बढ़ेगा तापमान, साथ ही भारी बारिश की भी संभावना
 

Thane शीतलहर, उत्तर में होगी भारी बर्फबारी महाराष्ट्र में भी बढ़ेगा तापमान, साथ ही भारी बारिश की भी संभावना

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, देश के उत्तरी राज्यों में शीतलहर जारी है। इसके नतीजे महाराष्ट्र के साथ-साथ दक्षिण महाराष्ट्र में भी दिखाई दे रहे हैं।

उत्तर से शीतलहर के चलते महाराष्ट्र में आज न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में ठंड फिर बढ़ गई है।

पारा फिर 10 डिग्री के नीचे

उत्तर भारत में सक्रिय शीतलहर के चलते मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इससे राज्य के कई हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है। साथ ही मौसम विभाग ने महाराष्ट्र समेत कुछ उत्तरी राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है.

उत्तर महाराष्ट्र में तापमान ज्यादा बना हुआ है और कुछ जगहों पर पारा फिर 10 डिग्री से नीचे चला गया है. मौसम विभाग ने आज भी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है.

सोमवार से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है

ऐसा लग रहा है कि सोमवार से ही प्रदेश में एक बार फिर कड़ाके की ठंड ने जोर पकड़ लिया है। दिन में धूप खिली होने के बावजूद शहरवासियों को कड़कड़ाती हवा का सामना करना पड़ा। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही माहौल रहने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में गिरावट का अनुमान जताया है।

हिमाचल प्रदेश में विजिलेंस अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने से मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इस इलाके के नागरिकों को अगले 48 घंटे तक अलर्ट रहने की चेतावनी दी है. नागरिकों से सावधान रहने का आग्रह किया गया है क्योंकि भारी बर्फबारी होगी। गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी को भी देशभर में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। ऐसे में बारिश की फुहारों से ओलावृष्टि बढ़ सकती है।
ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story