Samachar Nama
×

Thane उदय सामंत ने कहा : बरसू तेल शोधन परियोजना किसानों को विश्वास में लेकर ही होगी
 

Thane उदय सामंत ने कहा : बरसू तेल शोधन परियोजना किसानों को विश्वास में लेकर ही होगी

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, उद्योग मंत्री उदय सामंत ने आज कहा कि बरसू ऑयल रिफाइनरी परियोजना का भूमि अधिग्रहण स्थानीय किसानों को विश्वास में लेकर किया जा रहा है. रत्नागिरी के बरसू या गांव में शुरू होने वाली तेल शोधन परियोजना को लेकर आज अहम फैसला लिया गया. उद्योग मंत्री उदय सामंत इस संबंध में जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे.

इस तेल शोधन परियोजना को लेकर मंगलवार को उद्योग मंत्री सामंत की अध्यक्षता में मंत्रालय में बैठक हुई. इस अवसर पर विधायक राजन साल्वी, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस दौरान तेल शोधन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण, जलापूर्ति आदि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. सामंत ने कहा, इस परियोजना के लिए शिवाने, देवाचे गोटाने या गांवों का भूमि अधिग्रहण नहीं होगा. तो सोलगांव गांव को स्थायी रूप से बाहर कर दिया जाएगा और आदर्श रूप से इस क्षेत्र में एक कौशल विकास केंद्र शुरू किया जाएगा।

इस परियोजना के लिए इस क्षेत्र के 70 से 80 प्रतिशत किसानों और स्थानीय लोगों ने समर्थन दिखाया है। इस योजना को लेकर जनता की भ्रांतियां दूर होंगी। साथ ही किसानों को जमीन की दरों की जानकारी दी जाएगी।

रिफाइनरी को लेकर साल्वी के नाम के जाप को लेकर उद्योग मंत्री उदय सामंत द्वारा आयोजित बैठक में रत्नागिरी से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) विधायक राजन साल्वी भी मौजूद थे. जिसने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दीं। इसके अलावा, उद्योग मंत्री ने बैठक के दौरान साल्वी के नाम का सात बार जाप किया। इसलिए सियासी गलियारों में अब भी साल्वी के तालाबों और वृक्षारोपण की चर्चा शुरू हो गई है.
ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story