Samachar Nama
×

Thane  फडणवीस, आप महाराष्ट्र के नेता हैं या गुजरात?: पटोले का सवाल; वेदांता-फॉक्सकॉन मामले में सरकार द्वारा गलत बयान का आरोप
 

Thane  फडणवीस, आप महाराष्ट्र के नेता हैं या गुजरात?: पटोले का सवाल; वेदांता-फॉक्सकॉन मामले में सरकार द्वारा गलत बयान का आरोप


महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, देवेंद्र फडणवीस, आप महाराष्ट्र या गुजरात के नेता हैं,  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने पूछा था.
उन्होंने यह भी कहा कि वेदांता-फॉक्सकॉन मामले में शिंदे-फडणवीस सरकार को गुमराह किया जा रहा है.
महाराष्ट्र को कमजोर करके...
पटोले ने कहा कि शिंदे -फडणवीस सरकार वेदांता फॉक्सकॉन मामले में जनता को गुमराह कर रही है. गुजरात पाकिस्तान क्या है? इसलिए, वे महाराष्ट्र से गुजरात में परियोजनाओं के हस्तांतरण का समर्थन करते दिख रहे हैं. गुजरात में निवेश है तो कोई इसके खिलाफ नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र में यह प्रोजेक्ट गुजरात के गले से नीचे उतर गया है. अगर महाराष्ट्र को कमजोर किया जा रहा है और गुजरात के विकास में योगदान दिया जा रहा है तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.
डिस्काउंट के पैकेज के बावजूद...
पटोले ने कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार ने इस परियोजना के लिए बिजली बिल, पानी, जमीन समेत कई मामलों में रियायतों का बड़ा पैकेज दिया है. निवेश के लिए उद्योगों की पहली पसंद महाराष्ट्र है. केंद्र सरकार के आंकड़े बताते हैं कि 2014-19 के दौरान महाराष्ट्र देश में निवेश में अग्रणी था और अब भी है.
भाजपा की झूठी सूचना
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में हुए ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों की गलत जानकारी देकर जीत का दावा कर रही है, यह गलत है. पटोले ने बताया है कि कांग्रेस पार्टी सहित महाविकास अघाड़ी के घटक दलों ने इस चुनाव में शानदार जीत हासिल की है और कांग्रेस पार्टी ने 175 ग्राम पंचायतों में शानदार जीत हासिल की है.
पीठ थपथपाना
पटोले ने कहा कि बीजेपी का आईटी सेल ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों की गलत जानकारी दे रहा है और इस पर बीजेपी का बड़ी जीत का दावा पूरी तरह झूठा है. बीजेपी सबसे ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर पीठ थपथपा रही है. जबकि हमने सभी जिलों से जानकारी ली है, यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी को बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने दिखा दिया है कि ग्राम पंचायत चुनाव में लोगों का कांग्रेस पार्टी पर भरोसा है. पटोले ने यह भी कहा कि ग्राम पंचायत का चुनाव पार्टी के चिन्ह पर नहीं लड़ा जाता है.
होगी 'संविधान रक्षा रैली'
कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से भारत जोड़ी यात्रा शुरू की गई है और इस यात्रा को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति संभाग के अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने बताया कि इस यात्रा की तरह हर जिले में संविधान रक्षा रैली निकाली जाएगी.
कार्यकारी बैठक
महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति प्रमंडल की नवनियुक्त कार्यकारिणी की बैठक अनुसूचित जाति संभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया की अध्यक्षता में हुई. वह इस बैठक में बोल रहे थे. इस कार्यक्रम के मुख्य मार्गदर्शक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले थे. पूर्व मंत्री वर्षा गायकवाड़, महाराष्ट्र एससी डिवीजन के अध्यक्ष सिद्धार्थ हट्टंबीर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और सह प्रभारी संपत कुमार, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे, राज्य महासचिव देवानंद पवार बड़ी संख्या में मौजूद थे.
पारी को हराना
डॉ. बाबासाहेब अमदेकर द्वारा देश को दिया गया संविधान भाजपा और आरएसएस को स्वीकार्य नहीं है. वे संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. संविधान से धर्मनिरपेक्ष और समाजवादी शब्दों को हटाने के लिए एक याचिका भी दायर की गई है. उनके पास देश में मुस्लिम समुदाय से वोट का अधिकार छीनने की साजिश भी है, लेकिन बीजेपी और संघ परिवार की इस साजिश को नाकाम करने के लिए कांग्रेस संविधान के रक्षक की भूमिका निभाने जा रही है. लिलोथिया ने यह भी कहा कि हम संविधान को कमजोर करने वालों के खिलाफ मजबूती से खड़े रहेंगे.

ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story