Samachar Nama
×

Thane अजित पवार का दावा; कहा- बलिराजा के पास दरबार जाने का समय नहीं है, किसानों को सिर्फ 70 से 90 रुपये का फसल बीमा मिल रहा: 

Thane अजित पवार का दावा; कहा- बलिराजा के पास दरबार जाने का समय नहीं है, किसानों को सिर्फ 70 से 90 रुपये का फसल बीमा मिल रहा: 

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने राज्य सरकार की आलोचना की है. भारी बारिश होने पर सरकार किसानों की मदद नहीं करती है। फसल बीमा किसानों के खातों में 70 से 90 रुपए जमा किए जा रहे हैं। सरकार को बलीराजा को न्यायालय जाने और जल समाधि लेने का समय नहीं देना चाहिए। अजित पवार ने आरोप लगाया है कि किसान नेताओं से चर्चा होनी चाहिए, लेकिन यह सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है.

बिजली काट दी गई

अजीत पवार ने कहा कि पानी की जरूरत होने पर किसानों का बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है, अजित पवार ने कहा है कि इसे रोका जाना चाहिए. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि फैसला ले लिया गया है, लेकिन बिजली कनेक्शन काटने का काम अब भी जारी है. ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकारी वर्ग अमल पर नजर नहीं रख रहा है। अजित पवार ने यह भी आरोप लगाया है कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं. पवार ने कहा है कि इस मामले में आदेश जारी करना जरूरी है ताकि किसानों को राहत मिले. राज्य सरकार किसानों के संकट के समय बिजली कनेक्शन काटने का धंधा चला रही है।

कोर्ट जाने का समय नहीं है

किसानों ने डेढ़ से तीन हजार रुपए देकर फसल बीमा लिया है। हालांकि उनके खाते में 70 से 90 रुपये जमा हो रहे हैं। उन्हें राज्य सरकार से कोई मदद नहीं मिली। सरकार को बलीराजा को न्यायालय जाने और जल समाधि लेने का समय नहीं देना चाहिए। अजीत पवार ने आरोप लगाया है कि किसान नेताओं से बातचीत होनी चाहिए, बातचीत से सारे मसले सुलझ जाएंगे, लेकिन यह सरकार चर्चा के लिए तैयार नहीं है. अजीत पवार ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार को केंद्र के सहयोग से प्रयास करना चाहिए ताकि किसानों को फसल बीमा की राशि मिल सके. अजीत पवार ने यह भी कहा है कि किसानों में किसानों के खिलाफ नाराजगी है क्योंकि सरकार उन पर ध्यान नहीं दे रही है.
ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story