Samachar Nama
×

Thane राज्य में 27 जनवरी से बारिश की संभावना मराठवाड़ा, विदर्भ में छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग का अनुमान
 

Thane राज्य में 27 जनवरी से बारिश की संभावना मराठवाड़ा, विदर्भ में छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग का अनुमान

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, प्रदेश के तापमान में इस समय उतार-चढ़ाव बना हुआ है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज फिर ठंड बढ़ गई है। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों तक नागरिकों को कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग ने अशांत राज्य में 27 जनवरी से 2 फरवरी तक बारिश की संभावना जताई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 27 जनवरी से 2 फरवरी तक मराठवाड़ा, विदर्भ और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही 25 जनवरी से बादल छाए रहने की भी संभावना है। पुणे मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख कृष्णानंद होसालिकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है, लेकिन ठंडक बरकरार है

मौसम विभाग ने सोमवार से प्रदेश भर में फिर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है। इस मौसम में लंबे समय तक मानसून रहने के कारण यह अनुमान लगाया गया है कि यह सर्दी लंबे समय तक जारी रहेगी। कुछ दिनों पहले मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि राज्य में ठंड कम होगी. हालांकि कुछ हिस्सों में फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है। हालांकि राज्य के न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है, लेकिन उत्तरी महाराष्ट्र में तापमान बना हुआ है। अगले दो दिनों तक उत्तर महाराष्ट्र में गर्त बने रहने की संभावना है।

हुदहुदी से महाबलेश्वर

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के स्वर्ग में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल महाबलेश्वर में गरथाओं की संख्या काफी बढ़ गई है। रविवार को यहां का तापमान 4 डिग्री तक गिर गया था। लिहाजा कड़ाके की सर्दी में पर्यटक पर्यटन का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं। मुख्य रूप से यहां के प्रसिद्ध वेन्नालेक सहित लिंगमाला क्षेत्र में ठंड अधिक तीखी होती है।
ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story