Samachar Nama
×

Shri ganganagar स्कूल के प्रधानाध्यापक को दिया नोटिस : गुरुजी का रिपोर्ट कार्ड, 10वीं में कम रिजल्ट देने पर 7 शिक्षकों को नोटिस

​​​​​​​

Shri ganganagar स्कूल के प्रधानाध्यापक को दिया नोटिस : गुरुजी का रिपोर्ट कार्ड, 10वीं में कम रिजल्ट देने पर 7 शिक्षकों को नोटिस

राजस्थान न्यूज डेस्क, श्रीगंगानगर जिले के 7 विद्यालयों के संस्था प्रधानों को शासकीय विद्यालयों में निर्धारित मापदण्ड से कम बोर्ड परीक्षा परिणाम के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। राज्य भर के 619 स्कूलों में परीक्षा परिणाम कम रहा है। इनमें से 21 स्कूलों में 12वीं और 598 स्कूलों में 10वीं का रिजल्ट कम रहा है.

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इन संस्था प्रधानों को वर्ष 2021-22 के कम परिणाम का कारण बताते हुए पंद्रह दिनों में अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है। स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं होने पर उनके खिलाफ 17 सीसीए में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

17 सीसीए में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 50% या उससे कम और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट 60% या उससे कम होने पर संबंधित स्कूल के मुखिया के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाती है.

कारण बताओ नोटिस में संस्था प्रमुख की ओर से अपने संस्थान के पिछले तीन वर्षों के परीक्षा परिणामों की जानकारी भी उत्तर के साथ प्रस्तुत करनी होगी. सेकेंडरी केयरटेकर डीईओ गिरजेशकांत शर्मा ने बताया कि विभागीय प्रक्रिया के तहत नोटिस जारी किए गए हैं. अब उन्हें डायरेक्टर को जवाब देना है।
श्रीगंगानगर न्यूज डेस्क!!!

Share this story