Samachar Nama
×

Shimla स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने को चुनाव आयोग ने दी हरी झंडी हिमाचल के स्कूली बच्चों को नए साल पर मिलेगी यूनिफॉर्म
 

Shimla स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने को चुनाव आयोग ने दी हरी झंडी हिमाचल के स्कूली बच्चों को नए साल पर मिलेगी यूनिफॉर्म

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को जल्द ही नई यूनिफॉर्म मिलेगी। केंद्रीय चुनाव आयोग ने शिक्षा विभाग को बच्चों के लिए नई यूनिफॉर्म खरीदने की अनुमति दे दी है। चुनाव आचार संहिता के चलते शिक्षा विभाग ने चुनाव आयोग से नई वर्दी खरीदने की अनुमति मांगी थी।

यह अनुमति चुनाव आयोग से मिली है। विभाग नई यूनिफॉर्म खरीदने के लिए अपनी टेंडर प्रक्रिया पूरी कर सकेगा।

8 लाख बच्चों को दो यूनिफॉर्म देनी है

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब आठ लाख बच्चों को दो यूनिफॉर्म दी जानी है। सीएम जयराम ठाकुर ने अपने बजट भाषण में बच्चों को दो-दो स्कूल यूनिफॉर्म देने की घोषणा की थी. हालांकि शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में वार्षिक परीक्षा शुरू होने वाली है और स्कूल बंद होने वाले हैं, लेकिन अभी तक बच्चों को नई यूनिफॉर्म नहीं दी गई है. उधर, शिक्षा विभाग का कहना है कि सभी बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म दी जाएगी।

पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म मिलेगी

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले 8 लाख विद्यार्थियों को निःशुल्क गणवेश दिया जाएगा। इसके लिए राज्य आपूर्ति निगम द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

जिसे अब खोला जाना है। टेंडर की लंबी प्रक्रिया को देखते हुए ये नई यूनिफॉर्म नए साल पर बच्चों को उपलब्ध करा दी जाएगी। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार साल में दो बार नई यूनिफॉर्म मुहैया कराती है।
शिमला न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story