×

Samba जेकेएपी ने सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है

Samba जेकेएपी ने सत्ता में आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है

अपनी पार्टी (एपी) के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने शनिवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में सत्ता में आती है तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त है।

श्री बुखारी ने जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते आर्थिक परिदृश्य पर गंभीर चिंता व्यक्त की और कहा कि तत्कालीन राज्य के लोग मौजूदा निराशाजनक स्थिति में हमेशा के लिए बर्दाश्त करने की स्थिति में नहीं हैं।

बुखारी बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी द्वारा आयोजित एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

आंध्र प्रदेश अध्यक्ष ने वादा किया कि अगर लोग आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी का समर्थन करते हैं और अपनी सरकार बनाना सुनिश्चित करते हैं, तो पार्टी हर घर में हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक जल संसाधन हैं, जिसके माध्यम से हजारों मेगावाट बिजली चौबीसों घंटे उत्पन्न होती है, लेकिन फिर भी जम्मू-कश्मीर के लोगों को दोनों संभागों में समान रूप से बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है।

यह देखकर दुख होता है कि जम्मू-कश्मीर जलविद्युत उत्पादन में पर्याप्त क्षमता वाला क्षेत्र है, फिर भी पूरे वर्ष बिजली की भारी कमी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि गर्मियों में जम्मू संभाग को बिजली कटौती से जूझना पड़ता है, जबकि कश्मीर संभाग में सर्दियों के दौरान लगातार बिजली गुल रहती है।

उन्होंने कहा कि लोगों को संबंधित विभाग से केवल बिजली लोड शेडिंग की प्रतिक्रिया मिलती है, लेकिन उन्होंने पूछा कि एक कल्याणकारी राज्य द्वारा दिए गए इस उपद्रव को कितने समय तक उत्तर-आधुनिक दुनिया में रहने वाले नागरिकों को सहन करना होगा।

Share this story