Samachar Nama
×

Samba जम्मू-कश्मीर के बजट प्रस्ताव जल्द ही अगले सप्ताह केंद्र को सौंपे जाएंगे
 

Samba जम्मू-कश्मीर के बजट प्रस्ताव जल्द ही अगले सप्ताह केंद्र को सौंपे जाएंगे

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, जम्मू और कश्मीर प्रशासन द्वारा अगले सप्ताह 2023-24 के लिए केंद्र शासित प्रदेश के बजट प्रस्ताव भारत सरकार को सौंपे जाने की संभावना है।

सूत्रों ने खुलासा किया कि यूटी प्रशासन ने 2023-24 के बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप दे दिया है और 2022-23 के संशोधित अनुमानों को अगले सप्ताह केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप दिया जाएगा।

“केंद्रीय वित्त मंत्रालय को उनके आगे प्रस्तुत करने के लिए प्रस्ताव एमएचए को प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके बाद प्रस्तावों पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन, गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय के बीच चर्चा होगी, ”उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर का बजट मार्च के महीने में संसद में पेश किए जाने की संभावना है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी को पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट में जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्रीय सहायता की घोषणा की जाएगी। पिछले साल जम्मू-कश्मीर को 35,581.44 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता आवंटित की गई थी।
6 दिसंबर, 2022 को यह बताया गया था कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गृह मंत्रालय से अगले वित्तीय वर्ष के लिए जम्मू-कश्मीर के बजट प्रस्तावों को प्रस्तुत करने के लिए कहा है।
साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story