Samachar Nama
×

Samba जम्मू नगर निकाय ने पार्षद के लिए स्नातक की न्यूनतम योग्यता बनाने का प्रस्ताव पारित किया
 

Samba जम्मू नगर निकाय ने पार्षद के लिए स्नातक की न्यूनतम योग्यता बनाने का प्रस्ताव पारित किया

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, जम्मू के मेयर राजिंदर शर्मा ने बुधवार को चुनाव लड़ने के लिए चुने गए प्रतिनिधियों के लिए न्यूनतम योग्यता के रूप में स्नातक अनिवार्य बनाने के लिए जोरदार वकालत की।
जम्मू नगर निगम के महासभा ने एक प्रस्ताव पारित किया, जिसे शर्मा ने पारित किया, जिसमें नगरपालिका के पार्षदों के लिए चुनाव लड़ने वालों के लिए स्नातक को न्यूनतम योग्यता बनाने के लिए। शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव जम्मू और कश्मीर प्रशासन को भेजा गया था और वे इसके लागू होने का इंतजार कर रहे थे।

हालांकि, उन्होंने कहा, इसे पहले प्रशासन और भारत के चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी होगी, फिर स्नातक मानदंड एक नियम बनने से पहले।
शर्मा ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, "हमने केंद्र सरकार से जेएमसी महासभा द्वारा पारित प्रस्ताव का संज्ञान लेने और निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए यह अनिवार्य करने के लिए एक कानून बनाने का आग्रह किया कि वे स्नातक होने पर चुनाव लड़ सकते हैं।"
"यह शायद देश भर में पहली ऐसी पहल है कि एक नगर निकाय ने चुनाव लड़ने वाले पार्षदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के रूप में स्नातक तय करने का प्रस्ताव पारित किया है।"
शर्मा ने कहा कि यह कार्यपालिका के लिए आधार बन जाता है कि निर्वाचित प्रतिनिधियों ने यह प्रस्ताव पारित किया है और उन्हें इस पर काम करना चाहिए।

साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story