Samachar Nama
×

Samba जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवाद में शामिल होने से पांच किशोरों को रोका गया: पुलिस
 

Samba जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवाद में शामिल होने से पांच किशोरों को रोका गया: पुलिस

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी आकाओं द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमोद नागपुरे ने यहां से 30 किलोमीटर दूर पट्टन में संवाददाताओं से कहा, “दो किशोरों सहित पांच युवकों को बारामूला जिले के पट्टन इलाके में आतंक के जाल से छुड़ाया गया, उनकी काउंसलिंग की गई और उनके माता-पिता को सौंप दिया गया।”
उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना ने उस मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जिसमें पाकिस्तानी आका सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल होने और भारत सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चला है कि कुछ युवाओं को पाकिस्तान के आतंकी आकाओं द्वारा आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए बहकाया जा रहा है।
“सुरक्षा बलों ने सबसे पहले इन युवकों का पता लगाया और उनके माता-पिता की मदद से उनसे निरंतर पूछताछ की गई। उनके खुलासे से पता चला कि ये युवक आतंकी संगठनों में भर्ती होने के लिए सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में आतंकवादी संचालकों के संपर्क में थे।
उन्होंने कहा कि आतंकी आका उन्हें कट्टरपंथी बनाने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "इन सभी लड़कों को, उनकी किशोरावस्था में, अब उनकी उचित काउंसलिंग के बाद माता-पिता को सौंप दिया गया है।"
नागपुरे ने कहा कि सुरक्षा बल दुश्मन के नापाक मंसूबों को विफल करने के अपने संकल्प में दृढ़ हैं, माता-पिता को भी अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए और पुलिस का सहयोग करना चाहिए।
साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story