Samachar Nama
×

Rohtas कई वार्डों के लोग 6 माह से नल-जल से वंचित
 

Rohtas कई वार्डों के लोग 6 माह से नल-जल से वंचित


बिहार न्यूज़ डेस्क एक ओर सरकार जहां सात निश्चय योजना के तहत हर घर को नल -जल उपलब्ध कराने का लगातार मुहिम चला रही है. वहीं प्रखंड की सजुआ पंचायत के विभिन्न वार्डों में पंचायत तकनीकी सहायक की निष्क्रियता से लाखों रुपए खर्च कर स्थापित जल मीनार में आई खराबी से नल- जल मरम्मत कार्य बीते 6 महीने से अधर में लटका हुआ है. इस कारण उक्त वार्ड के ग्रामीणों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.
इस संबंध में प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा 6 सितंबर 2022 को तकनीकी सहायक मिथिलेश कुमार को सजुआ पंचायत के वार्ड संख्या 3 ,10 एवं 13 के संचालित नल जल योजना में आई खराबी की मरम्मत कार्य के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया था. लेकिन तकनीकी सहायक द्वारा बीडीओ के द्वारा दिए गए आदेश का अवहेलना करते हुए अभी तक प्राक्कलन तैयार नहीं किया गया है.

नयी टंकी एवं पाइप लीकेज की मरम्मत नहीं होने से उक्त वार्डों के लगभग 100 घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है एवं टंकी फटी रहने से लगातार पानी बर्बाद हो रहा है. पंचायत के वार्ड संख्या 13 की अध्यक्ष शीला देवी ने बताया कि विगत 5 मई को नल -जल योजना के लिए एक अतिरिक्त टंकी मोटर घर एवं बल्ब खराब होने की शिकायत की गई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. वार्ड नंबर 10 की अध्यक्ष सुलेखा देवी ने बताया कि 26 जुलाई को नया पानी टंकी , पाइप रिपेयरिंग एवं लीकेज, जगह-जगह नल टूटने से 75 घरों में पानी नहीं पहुंचने की शिकायत की थी.
वहीं वार्ड संख्या 3 के अध्यक्ष सुजीत विश्वास ने बताया कि 25 जुलाई को टंकी फटने के संबंध में मुखिया एवं पंचायत सचिव को अवगत कराया था. इस संबंध में मुखिया धर्मेंद्र माझी एवं पंचायत सचिव नागेश्वर रजक ने बताया कि विभिन्न वार्डों के नल- जल मरम्मत कार्य के लिए प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय को बहुत ही पहले भेज दिया गया है. लेकिन प्राक्कलन तैयार होने में लेट होने के कारण मरम्मत कार्य शुरू नहीं हुआ है.

रोहतास न्यूज़ डेस्क

Share this story