Samachar Nama
×

Rishikesh  में विकास कार्यों के लिए वार्डों में सर्वे शुरू, बजट की कमी के चलते ज्यादा जरूरी काम ही हो पाएंगे
 

Rishikesh  में विकास कार्यों के लिए वार्डों में सर्वे शुरू, बजट की कमी के चलते ज्यादा जरूरी काम ही हो पाएंगे


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क,  बजट की कमी से जूझ रहे नगर निगम ने वार्डों में निर्माण से जुड़ी समस्याओं का समाधान निकाला है. नगर आयुक्त अब शहर के वार्डों का खुद सर्वे कर रहे हैं. वह वार्डों में प्रमुख समस्याओं का निरीक्षण कर कार्य के लिए प्रस्ताव तैयार करेंगे.
नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल ने निर्माण और साफ-सफाई से जुड़े अधिकारियों के साथ वार्डों का निरीक्षण किया. उन्होंने पार्षद मनीष शर्मा के वार्ड नंबर दस सदानंद मार्ग में पीएनबी बैंक के नजदीक क्षतिग्रस्त पुलिया को जल्द दुरुस्त कराने की बात कही. जबकि, पार्षद सुदरी कंडवाल के वार्ड नंबर 30 मीरानगर में उन्होंने नालियों के क्षतिग्रस्त और चौक होने की समस्या के निस्तारण के निर्देश कर्मचारियों को दिए. नगर आयुक्त ने बताया कि निगम के पास विकास कार्यों के लिए फिलहाल पर्याप्त बजट नहीं है. लिहाजा, नगर क्षेत्र में बड़ी समस्याओं के समाधान और आवश्यक कार्यों को करवाने के लिए यह सर्वे शुरू किया है. सर्वे के बाद होने वाले निर्माण व अन्य कार्यों पर केंद्रीय वित्त से मिलने वाले बजट का पैसा खर्च किया जाएगा.

मालूम हो कि, इसी साल मई में 15वें वित्त आयोग की संस्तुति पर शासन ने नगर निगम को कम बजट मिला है. बजट की कमी के कारण ऋषिकेश क्षेत्र के विकास कार्य अटके हुए हैं. पार्षदों के कई प्रस्तावों पर अरसे से काम नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में जरूरी कार्य करवाने को अब सर्वे हो रहा है.

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story