Samachar Nama
×

Rishikesh 17 मई से दो दिन बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट
 

Rishikesh 17 मई से दो दिन बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 16 मई से राज्य में एक नया पश्चिमी मानसून सक्रिय होगा। जिससे चार धाम और हेमकुंड समेत राज्य के पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है. राज्य में 17 मई को बारिश बढ़ेगी। 17 मई को पांच पर्वतीय जिलों में ओलावृष्टि, बारिश, भारी बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की पीली चेतावनी है।

मौसम विभाग के मुताबिक 14 और 15 तारीख को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन दिन में कुछ जगहों पर तेज हवाएं चलने की संभावना है। 16 तारीख को कुमाऊं संभाग के पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। राज्य के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम रहेगा।

दिन के समय कुछ स्थानों पर सतही हवाएं तेज और तूफानी हो सकती हैं। 17 मई को राज्य के अन्य जिलों में भी बारिश होगी। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जिले के बाकी पहाड़ी इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, येलो अलर्ट से बिजली गिर सकती है, संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है, चट्टानें गिर सकती हैं, भारी बारिश हो सकती है और फसलों, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है। खुले में ओलावृष्टि लोगों और जानवरों को घायल कर सकती है

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story