Samachar Nama
×

Rishikesh  विधानसभा में4867 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार
 

Rishikesh  विधानसभा में4867 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, सरकार विधानसभा के शीत सत्र के दौरान करीब 4867 करोड़ रुपये का अनूपूरक बजट लाएगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई.
विधानसभा का शीत सत्र 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक होगा. इसमें अन्य विद्यायी कार्यों के साथ अनुपूरक बजट भी पारित किया जाना है. इसी क्रम में कैबिनेट ने अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई. वित्त विभाग के सूत्रों ने बताया, इस साल बजट सत्र के दौरान सरकार 65,500 करोड़ रुपये का बजट लाई थी. पर कई नई योजनाओं और विकास कार्यों के चलते सरकार को अनुपूरक बजट लाने की जरूरत पड़ रही है. इस में नए कार्यों के साथ पुरानी योजनाओं को पूरा करने के लिए बजट की डिमांड भी शामिल है. कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि से भी बोझ बढ़ा है जिसके लिए बजट मांगा गया है. सूत्रों ने बताया कि शीत सत्र में करीब 4867करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट लाया जाएगा.

शीत सत्र के दौरान 4867 करोड़ रुपये का बजट पारित होने के बाद इस वित्त वर्ष में राज्य के बजट का आकार 70 हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच जाएगा. बजट सत्र में सरकार ने विस में 65,500 करोड़ का बजट पास किया था और अब 4867 करोड़ का बजट लाया जा रहा है.
ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story