Samachar Nama
×

Rishikesh तीर्थनगरी में किसानों का भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
 

Rishikesh तीर्थनगरी में किसानों का भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, डोईवाला के किसानों ने रविवार को भाजपा सरकार के खिलाफ धरना दिया। डोईवाला में गन्ना क्रय केंद्र बंद करने के फैसले से किसान नाराज हैं. उन्होंने विरोध किया और क्रय केंद्रों को बंद न करने, एमएसपी कानून बनाने सहित अन्य मांगें उठाईं।

रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला के सदस्यों ने गन्ना सहकारी समिति के प्रांगण में धरना दिया। मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जगतार सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं कर रही है. एमएसपी की गारंटी के लिए कोई कानून नहीं बनाया गया है और न ही किसानों के खिलाफ मामले वापस लिए गए हैं। इससे देशभर के किसान आक्रोशित हैं।

डोईवाला अध्यक्ष तजेंद सिंह ने कहा कि लखीमपुर-खीरी कांड के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. कहा कि राज्य सरकार डोईवाला में भी गन्ना क्रय केंद्रों की संख्या कम कर रही है. इससे आने वाले दिनों में किसानों को परेशानी होगी। उन्होंने एमएसपी कानून बनाने, गन्ना क्रय केंद्रों को बंद नहीं करने, डोईवाला में सुसवा नदी की सफाई, किसानों के खिलाफ मामले वापस लेने जैसी मांगें उठाईं. इस दौरान किसानों ने तहसीलदार मोहम्मद शबद के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी भेजा.

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story