Samachar Nama
×

Rishikesh  शिक्षा विभाग में सत्र पूरा होने के बावजूद 58 के तबादले
 

Rishikesh  शिक्षा विभाग में सत्र पूरा होने के बावजूद 58 के तबादले


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, तबादला टाइम टेबल पूरा होने के चार महीने बाद भी शिक्षा विभाग में तबादले की प्रक्रिया जारी है.  शिक्षा विभाग ने प्रवक्ता कैडर के 58 शिक्षकों के पारस्परिक तबादले कर दिए. तबादला सत्र पूरा होने के महीनों बाद किए गए ये तबादले चर्चा का विषय बने हुए हैं. बीच सत्र में तबादले होने से जहां शिक्षकों को मुश्किल होगी, वहीं नई जगह ज्वानिंग में लगने वाले समय से छात्रों की पढृाई का भी नुकसान होगा.

अपर निदेशक रामकृष्ण उनियाल ने गुरुवार शाम तबादले के आदेश किए. शिक्षकों को नई तैनाती पर ज्वाइन करने के लिए 10 दिन का वक्त दिया गया है. पारस्परिक तबादलों को सामान्य तबादला प्रक्रिया में रखने की मांग शिक्षक लंबे समय से करते आ रहे हैं. लेकिन कभी भी समय पर शिक्षकों को तबादले का लाभ नहीं दिया गया. तय कार्यक्रम के अनुसार जुलाई तक हर हाल में सभी तबादले हो जाने चाहिए.राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व गढ़वाल मंडल मंत्री रमेश पैन्यूली ने तबादले करने के लिए विभाग का आभार जताया. उन्होंने कहा कि देर से ही लेकिन शिक्षकों को लाभ मिलेगा. पैन्यूली ने सरकार से एलटी से प्रवक्ता कैडर में प्रमोशन की प्रक्रिया का विवाद भी जल्द सुलझाने की मांग की.
मालूम हो कि 2200 से ज्यादा एलटी शिक्षकों का प्रमोशन प्रवक्ता कैडर में होना है. लेकिन शिक्षकों के पारस्परिक विवाद के कारण यह प्रक्रिया दो साल से लटकी हुई है.

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story