Samachar Nama
×

Rewari सुनवाई : प्रमोशन को लेकर उठाया सवाल,महिला सैन्य अफसरों के लिए बोर्ड क्यों नहीं: सुप्रीम कोर्ट
 

Rewari सुनवाई : प्रमोशन को लेकर उठाया सवाल,महिला सैन्य अफसरों के लिए बोर्ड क्यों नहीं: सुप्रीम कोर्ट

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ पुरुष सैन्य अधिकारियों के प्रमोशन के लिए विशेष चयन बोर्ड पर सवाल उठाया है. कोर्ट ने सेना से सवाल किया कि महिला सैन्य अधिकारियों के लिए ऐसे बोर्ड का गठन क्यों नहीं होता है.
चीफ जस्टिस डीवाइ चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि अगर विशेष बोर्ड केवल पुरुष अधिकारियों के लिए गठित होता है तो केवल वे ही वरिष्ठता प्राप्त करेंगे, जबकि महिला अधिकारी पीछे छूट जाएंगी. मामले की अगली सुनवाई पांच दिसंबर को होगी. महिला अफसरों की ओर से वरिष्ठ वकील वी. मोहना ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनके लिए स्थाई कमीशन प्राप्त करने के रास्ते खोल दिए हैं, जबकि प्रमोशन के लिए चयन बोर्ड केवल पुरुष अधिकारियों के लिए गठित होते हैं.

...वित्त मंत्रालय आगे आ जाता है
सेना के वकील आर बालासुब्रमण्यन ने कोर्ट से दो सप्ताह का वक्त मांगते हुए कहा कि इस संबंध में वित्त मंत्रालय से विशेष मंजूरी की आवश्यकता है. उनके इस जवाब पर मोहना ने कहा कि जब महिला अधिकारियों की बात आती है तो वित्त मंत्रालय सामने आ जाता है, जबकि पुरुष अधिकारियों के मामले में ऐसा नहीं होता. मोहना ने पुरुष अधिकारियों के प्रमोशन के कार्यान्वयन को रोकने का अनुरोध किया.

रेवाड़ी न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story