Samachar Nama
×

Rewari महिला की मौत मामले में पति गिरफ्तार, पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस बल रहा तैनात 
 

Rewari महिला की मौत मामले में पति गिरफ्तार, पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस बल रहा तैनात 


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, सेक्टर-58 थाना पुलिस ने राजीव कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय महिला की मौत के मामले में उसके पति, सास और ससुर के खिलाफ धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और दहेज की मांग पूरी न करने पर फंदा लगाकर हत्या करने के आरोप में केस दर्ज किया है. आरोपी पति को मामले में  गिरफ्तार कर लिया है.

हिंदू संगठनों के विरोध की आशंका को देखते हुए  कई थानों की पुलिस बीके अस्पताल में मौजूद रही. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है. परिजन सास और ससुर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. राजीव कॉलोनी निवासी 24 वषीय ट्विंकल ने करीब तीन वर्ष पूर्व राजीव कॉलोनी की गली नंबर-सात निवासी शाहरुख खान से प्रेम विवाह किया था. महिला के परिजन इस शादी के खिलाफ थे. शादी के बाद वह दो बच्चों की मां बन गई थी.
धर्म परिवर्तन कराने के बना रहे थे दबाव आरोप है कि शादी के बाद मायके से दहेज लाने, धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे. मना करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. 20 जनवरी को भी उसके ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की थी. इसके बाद उसे राजीव कॉलोनी में पवन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. पड़ोसियों से मारपीट करने का पता चलने पर महिला के परिजन अस्पताल पहुंच गए थे. अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि उसकी बहन की मौत हो चुकी है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से उन्हें गुमराह किया गया कि ट्विंकल बीके अस्पताल में भर्ती है. इसके बाद परिवार के कुछ लोग बीके अस्पताल पहुंचे, वहां उसका कुछ पता नहीं चला.
मृतक के भाई सुमित ने पुलिस को बताया कि उनके परिवार के लोगों को बीके अस्पताल भेजकर पवन अस्पताल प्रबंधन ने उसकी बहन के शव को बीके अस्पताल भिजवाया. उस वक्त वह अस्पताल में ही था.
पुलिस ने शिकायत के आधार पर महिला की हत्या और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में पति, सास, ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है.
-जयवीर, एसएचओ, सेक्टर-58

रेवाड़ी न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story