Samachar Nama
×

Rewari रेवाड़ी में आसमान से बरसी आग
 

Rewari रेवाड़ी में आसमान से बरसी आग

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, हरियाणा के रेवाड़ी में लगातार दूसरे दिन भीषण गर्मी ने कहर बरपाया. चिलचिलाती धूप ने सड़कों पर शांति ला दी। शनिवार को क्षेत्र का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गर्मी से बचने के लिए शनिवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर छबील लगाकर लोगों को स्वच्छ पानी दिया गया.

दरअसल, रेवाड़ी जिले के लोग 10 दिनों से भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. गर्मी ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री पर पहुंच गया। आज आधा डिग्री की गिरावट के बावजूद लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को रेवाड़ी का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 46.0 डिग्री सेल्सियस रहा। गर्मी का कारण दिन ही नहीं रात में भी लोगों की हालत खराब हो गई है। एक तरफ गर्मी तो दूसरी तरफ बिजली कटौती से लोगों के पसीने छूट रहे हैं.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस तरह की गर्मी कई सालों बाद मई की शुरुआत में देखने को मिल रही है। नौतपा अभी शुरू नहीं हुई है। इससे पहले भी अधिकतम तापमान 46 डिग्री को पार कर चुका है. पिछले कुछ वर्षों में आमतौर पर जून में ऐसी गर्मी नहीं देखी जाती है। हालांकि इस बार मानसून समय पर पहुंचने की संभावना है।

रेवाड़ी न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story