Samachar Nama
×

Rewari बीमा के नाम पर ठगने वाला कॉल सेंटर पकड़ा, ढाई लाख के चक्कर में 71 लाख गवाएं 
 

Rewari बीमा के नाम पर ठगने वाला कॉल सेंटर पकड़ा, ढाई लाख के चक्कर में 71 लाख गवाएं 


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, बादलपुर कोतवाली पुलिस ने नोएडा सेक्टर-63 में छापा मारकर  रात को फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है. पुलिस ने मौके से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने एक किसान से बंद बीमा पॉलिसी को चालू कराने का झांसा देकर 71 लाख रुपये की ठगी की थी.
डीसीपी सेंट्रल नोएडा रामबदन सिंह ने बताया कि दुरियाई गांव निवासी संजय सिंह ने बीते 17 नवंबर को बंद पॉलिसी चालू करने के नाम पर 71 लाख रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित ने बताया कि उसकी एक पॉलिसी किसी कारण से बंद हो गई थी. उसने पॉलिसी को चालू कराने के लिए कंपनी में सम्पर्क किया. इसके बाद उसके पास एक फोन आया. इसमें बताया गया कि वह बीमा कंपनी से बात कर रहे हैं और पीड़ित की बंद बीमा पॉलिसी संबंधित समस्या का समाधन के लिए कंपनी द्वारा उन्हें जिम्मेदारी दी गई है.

डीसीपी ने बताया कि पीड़ित ने फोन करने वाले को अपनी समस्या बता दी. पीड़ित को एक खाता संख्या देते हुए उसमें पैसा जमा कराने के लिए कहा गया. पीड़ित ने खाते में रकम जमा करा दी. इसके बाद ठगों ने किसान को झांसे में लिया और नए-नए ऑफर देकर करीब एक साल में 71 लाख की ठगी कर ली. ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दी.

रेवाड़ी न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story