Samachar Nama
×

Rewari घर से मतदान का 1056 मतदाताओं ने चुना विकल्प, बीएलओ  घर-घर जाकर बांटेंगे वोटर स्लिप

Rewari घर से मतदान का 1056 मतदाताओं ने चुना विकल्प, बीएलओ  घर-घर जाकर बांटेंगे वोटर स्लिप

रेवाड़ी न्यूज डेस्क।।  जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुडा ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाताओं और 40 प्रतिशत से अधिक विकलांगता वाले मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा का विकल्प चुनने का अवसर दिया गया है.

इन दोनों श्रेणी के मतदाताओं को फॉर्म 12डी भरना था. जिले में इन दोनों श्रेणियों के 1056 मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प चुना है और पुलिस सुरक्षा के साथ मतदान दल ऐसे मतदाताओं के घर जाकर मतदान करेंगे। उन्होंने बताया कि बावल और कोसली विधानसभा में 453-453 और रेवाडी विधानसभा में 150, 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाता और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प चुना।

बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं को पानी की पर्चियां वितरित करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्‌डा ने बताया कि बीएलओ मतदाता सूचना वितरण अभियान चलाएंगे और जो मतदाता इस दौरान उपलब्ध नहीं होंगे, उन्हें चिह्नित किया जाएगा। यदि ऐसे मतदाता मतदान करने आते हैं, तो मतदान अधिकारी द्वारा उनकी गहन जांच और सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन संदिग्ध एवं फर्जी मतदाताओं पर कड़ी नजर रखेगा ताकि मतदान के दिन कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग न कर सके। ऐसे मतदाताओं पर जिला निर्वाचन विभाग की विशेष नजर रहेगी.

हरियाणा न्यूज डेस्क​।। 

Share this story

Tags