Samachar Nama
×

Ranchi घर-घर में जाकर किसानों का केवाईसी कराएं डीसी
 

Ranchi घर-घर में जाकर किसानों का केवाईसी कराएं डीसी


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिन किसानों का केवाईसी नहीं हो सका है, उनका केवाईसी करने को कहा है. इसके लिए घर-घर जाकर पूरी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त  कृषि टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने बीटीएम, एटीएम एवं कृषि मित्र के माध्यम से किसानों से आवेदन प्राप्त करने का भी निर्देश दिया. बैंक से समन्वय स्थापित करते हुए लंबित केवाईसी का निष्पादन करने को कहा.
बैठक के दौरान उपायुक्त ने झारखंड राज्य फसल राहत योजना के तहत किसानों के निबंधन की भी समीक्षा की. किसानों के निबंधन में औसत प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों को उपायुक्त ने कार्य में तेजी लाने को कहा. पशुपालन, भूमि संरक्षण, सहकारिता, गव्य विकास, मत्स्य, उद्यान से संबंधित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

पशुपालन, गव्य विकास, मत्स्य से संबंधित योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने ज्यादा से ज्यादा लाभुकों को योजना का लाभ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. चयनित लाभुकों के लिए पशु शेड निर्माण और पशुओं के ससमय वैक्सीनेशन का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया.
बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, बीपीओ, बीटीएम, एटीएम एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.


राँची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story